Noida Suicide: नोएडा में एक ही दिन में 5 लोगों ने फंदा लगाकर किया सुसाइड, पुलिस जांच में पता चला यह कारण

Noida Suicide: नोएडा के लिए शनिवार का दिन बेहद दुखदायी रहा। यहां पर शनिवार को जिले के अलग-अलग हिस्‍सों में पांच लोगों ने सुसाइड कर लिया। इनमें एक विवाहिता भी शामिल है। पुलिस जांच में फंदा लगाने का मुख्‍य कारण मानसिक तनाव को माना जा रहा है। हालांकि पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है।

Noida Suicide
पांच लोगों ने फांसी लगाकर की सुसाइड   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • नोएडा में एक ही दिन में पांच लोगों ने लगाया फंदा
  • शराब को लेकर हुए विवाद के बाद युवक ने गलाया फंदा
  • ससुराल में विवाहिता ने संदिग्‍ध स्थिति में फांसी लगा दी जान

Noida Suicide: नोएडा के लिए शनिवार का दिन बेहद दुखदायी और निराशा भरा रहा। जिले के अलग-अलग हिस्‍सों में शनिवार को पांच लोगों ने सुसाइड कर दिया। इन पांचों मामलों में सुसाइड की मुख्‍य वजह मानसिक तनाव को माना जा रहा है। सुसाइड की सबसे पहले खबर थाना सेक्टर 49 पुलिस को मिली। यहां के गांव बरौला में रहने वाले 21 साल के अरुण कुमार ने शनिवार तड़के अपने घर पर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया जांच में पुलिस को पता चला है कि युवक की 6 माह पूर्व शादी हुई थी। मृतक शराब पीने का आदी था, इसी बात को लेकर पति और पत्‍नी के बीच रात को झगड़ा हुआ। जिसके बाद युवक ने शनिवार तड़के फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं एक दूसरे मामले में थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 105 में 32 साल के विजय शंकर ने सुबह पत्नी से हुए विवाद के बाद घर पर ही पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसी सेक्‍टर के अंदर एक दूसरे मामले में 16 वर्षीय दसवीं के नाबालिग छात्र ने पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी। इस सुसाइड की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अभिभावकों ने छात्र को मोबाइल फोन पर गेम खेलने से मना किया था, जिससे नाराज होकर उसने फंदा लगा लिया।

ससुराल में विवाहिता लटकी फंदे पर

पुलिस प्रवक्‍ता ने बताया कि शनिवार को ही थाना फेस-वन क्षेत्र के हरौला गांव की रहने वाली 21 साल की एक विवाहिता ने संदिग्ध अवस्था में फंदा लगा कर जा दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार मृतका के मायके वालों को इस घटना की सूचना दे दी गई है। इस मामले की पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद पता चलेगा कि महिला ने किन परिस्थितियों में फांसी लगाकर जान दी। वहीं एक और मामले में थाना सूरजपुर क्षेत्र के रहने वाले एक 26 साल के युवक ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। मृतक की पहचान उदय कुमार नाम के रूप में हुई है। पुलिस जांच में पता चला है कि युवक मानसिक तनाव में था, जिसकी वजह से उसने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस इन सभी मामले की जांच कर रही है।

अगली खबर