Lata Mangeshkar Foot over Bridge: स्वर कोकिला लता मंगेशकर की याद में नोएडा में बनाया जाएगा फुटओवर ब्रिज

Noida Foot over Bridge: नोएडा विकास प्रधिकरण दिवंगत स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम पर द्वार रूपी फुट ओवर ब्रिज का निर्माण हो रहा है। इसपर स्वर कोकिला के फोटो भी लगाए जा रहे हैं। साथ ही लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए भी जगह बनाई जा रही है।

Lata Mangeshkar Footover Bridge
द्वार के रूप में लता मंगेशकर के नाम पर बन रहा फुट ओवर ब्रिज 
मुख्य बातें
  • नोएडा में बनेगा लता मंगेशकर के नाम पर फुट ओवर ब्रिज
  • सेक्टर 16 में फिल्म सिटी के पास बनेगा ब्रिज
  • श्रद्धांजलि देने के लिए भी जगह बनाई जा रही

Noida Lata Mangeshkar Foot over Bridge: देश-दुनिया की सम्मानिक गायिका स्वर कोकिला लता मंगेशकर बेशक हमें छोड़कर चली गईं हो लेकिन उनकी याद लोगों के जहन में सदियों रहेगी। महान सिंगर लता मंगेशकर की याद में अब नोएडा विकास प्रधिकरण उनके नाम पर एक फुटओवर ब्रिज बनाने की तैयारी कर रहा है। यह फुट ओवर ब्रिज नोएडा सेक्टर 16 फिल्म सिटी के पास बनाया जाएगा। नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोग इस फुटओवर ब्रिज को डीएनडी की ओर से गुजरते हुए देख पाएंगे।

गेट के साथ बनेगा ब्रिज

दरअसल यह फुटओवर ब्रिज एक द्वार के रूप में बनाया जा रहा है जिसे दोनों तरफ स्वर कोकिला लता मंगेशकर की बड़ी फोटो भी लगाई जा रही हैं। खास बात है कि नोएडा में पहली बार किसी बड़े सेलिब्रिटी के नाम से एक फुट ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है। नोएडा के सेक्टर 16 ए फिल्म सिटी के पास बनी पार्किंग से जोड़ता हुआ लता मंगेशकर द्वार के नाम से बनाया जा रहा है। इस द्वार पर लता मंगेशकर को श्रदांजलि देने के लिए जगह बनाई जा रही है और आने वाले 2 महीने के अंदर इसका निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। 

नोएडा में पहली बार ऐसी श्रद्धांजलि

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा शहर में पहली बार ऐसा हो रहा है किसी बड़ी हस्ती के नाम फुट ओवर ब्रिज  बन  रहा हो। इस  फुट ओवर ब्रिज से निकलने वाले लोग यहां पर लता मंगेशकर को श्रदांजलि भी दे सकते हैं। इसके साथ ही अभी तक लता मंगेशकर को जितने भी अवार्डो से सम्मानित किया गया है उसके बारे में जानकारी दी जाएगी। 

लंबी बीमारी के बाद लता मंगेशकर का निधन

आपको बता दें कि 6 फरवरी को भारतीय सिनेमा जगत की मशहूर गायिका लता मंगेशकर दुनिया को अलविदा कह गईं थी। करीब एक महीने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज के बाद 92 साल की लता मंगेशकर ने दम तोड़ दिया। स्वर कोकिला को कोरोना होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। निधन से एक दिन पहले उनकी हालत काफी बिगड़ गई थी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया था।

अगली खबर