Noida Kidnapping: पूर्व जेडीयू जिलाध्यक्ष के अपहृत बेटे को मुठभेड़ में पुलिस ने छुड़ाया, उठा ले गए थे बदमाश

Noida Kidnapping: ग्रेटर नोएडा के परी चौक से अपहरण किए गए जेडीयू के पूर्व जिलाध्‍यक्ष के बेटे को नोएडा पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद सकुशल छुड़ा लिया है। किडनैपर्स से पुलिस की हुई मुठभेड़ में एक घायल बदमाश समेत दो को दबोच लिया। जबकि इसके 3 फरार हो गए।

Noida Police Encounter
मुठभेड़ में घायल बदमाश को ले जाते पुलिसकर्मी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जेडीयू के पूर्व जिलाध्‍यक्ष के बेटे को पुलिस ने छुड़ाया
  • परी चौक से दास्‍तों के सामने ही उठा ले गए थे बदमाश
  • पिता को युवक का फोटो भेज मांगी 5 लाख फिरौती

Noida Kidnapping: ग्रेटर नोएडा से अपहरण की एक ऐसी वारदात सामने आई है, जिसने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया। दोस्‍तों के साथ परी चौक पर घूमने गये एक युवक का सरेआम अपहरण कर लिया गया। अपहृत युवक बिहार के बांका जिले का रहने वाला है और पिता मेहराज खान जेडीयू के पूर्व जिलाध्‍यक्ष हैं। अपहरण की यह घटना रविवार शाम की है, लेकिन पुलिस ने इसका खुलासा सोमवार को किया। इसके बाद पुलिस की कई टीमें आरोपियों की तलाश में जुट गई और शाम होते-होते पुलिस को सफलता भी मिल गई। किडनैपर्स से पुलिस की हुई मुठभेड़ में एक घायल बदमाश समेत दो को दबोच लिया। जबकि 3 बदमाश फरार हो गए।

बताया जा रहा है कि, अपहृत युवक अपने तीन दोस्तों के साथ बिहार से नोएडा घूमने आया था। रविवार शाम को वह दोस्‍तों के साथ परी चौक के पास घूमने गया, वहां पर आए कुछ लोग दोस्‍तों के सामने ही युवक को जबरन गाड़ी में बैठा कर ले गए। जिसके बाद दोस्‍तों ने इसकी जानकारी परिजनों को दी और परिजनों ने नोएडा पुलिस को। पुलिस ने मामला दर्ज कर युवक की तलाश तेज कर दी है। पुलिस ने अभी जांच शुरू ही की थी कि, अपहरण करने वाले आरोपितों ने युवक के पिता को उसकी फोटो भेजकर 5 लाख रुपये की फिरौती मांग ली। इसके बाद जांच में कई टीमों को लगा दिया गया।

दो बदमाश दबोचे, तीन आरोपी फरार

नोएडा पुलिस के अनुसार घटना की जानकारी मिलने के बाद बीटा-2 कोतवाली पुलिस समेत दो और टीमों का गठन कर जांच शुरू कर दी गई। एक टीम जहां सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी, वहीं दो टीमें आरोपियों को पकड़ने के लिए दिनभर छापेमारी करती रही। वहीं शाम होते-होते पुलिस को सफलता मिल गई। थाना बीटा-2 पुलिस ने अपहरणकर्ताओं का पता लगा कर जब घेराबंदी शुरू की तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश अय्यूब के पैर में गोली लगने से घायल हो गया, वहीं इसके दूसरे साथी राशिद को भी पुलिस ने कुछ दूरी पर कॉम्बिंग के दौरान दबोच लिया। इन आरोपियों के पास से पुलिस ने अपहर्ता युवक को सकुशल बरामद करने के साथ बदमाशों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त कार व अवैध हथियार बरामद किए हैं। इस मामले में शामिल 3 अन्‍य फरार बदमाशों की तलाश की जा रही है।

अगली खबर