Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के CEO की उद्यान विभाग के अफसरों के साथ बैठक, दिए ये निर्देश

Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने उद्यान विभाग के आला अधिकारियों के साथ मीटिंग कर बैठक में निर्देश दिए हैं कि सड़क पर सीनियर अफसर जाकर जांच करेंगे। अगर ठेकेदारों की और से कमियां मिली तो जुर्माने की कार्रवाई के साथ ब्लैकलिस्टिंग भी की जाएगी।

Greater Noida Authority
ग्रेटर नोएडा होगा ग्रीन सिटी खाका तैयार 
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ की बैठक
  • उद्यान विभाग के अफसरों को दिए खास निर्देश
  • 15 दिनों में सफाई-हरियाली दुरुस्त करनी होगी

Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने अफसरों के साथ बैठक की है। बैठक में निर्देश दिया गया कि सड़क पर सीनियर अफसर जाएंगे। इस दौरान ठेकेदारों की अगर खामियां मिली तो ठेकेदारों के ऊपर जुर्माने की कार्रवाई के साथ-साथ ब्लैकलिस्टिंग की कार्रवाई भी की जाएगा। ग्रेटर नोएडा के सीईओ ने उद्यान विभाग अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में बताया गया कि 15 दिन के अंदर साफ सफाई और हरियाली को दुरुस्त करना होगा, अगर लापरवाही पाई गई तो भारी जुर्माना और ठेकेदार के ऊपर ब्लैक लिस्ट की कार्रवाई भी की जाएगी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने ग्रेटर नोएडा के पार्क, रोड साइड ग्रीनरी, ग्रीन बेल्ट, रोटरी आदि हरियाली का दुर्ग करने को कहा गया। 15 दिन के बाद नोएडा के सीनियर अफसर शहर का निरीक्षण करेंगे। अगर कहीं पर किसी तरह की खामियां या लापरवाही देखने को मिली तो ठेकेदार के खिलाफ भारी जुर्माने के साथ ब्लैकलिस्टिंग की कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

ग्रीन बेल्ट के सूखे होने की आई थी शिकायतें

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा स्वच्छता ओर ग्रेटर नोएडा हरित को लेकर के बैठक की गई। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पास कई बार शिकायतें आई थी की ग्रीन बेल्ट सूखे पड़े हुए हैं, सड़कों पर साफ सफाई नहीं दिखाई दे रही है। इसको लेकर के सख्त निर्देश दिए गए हैं, 15 दिन में ग्रेटर नोएडा को हरियाली सुंदरता की तरह व्यवस्था की जाएगी। सेक्टरों के निरीक्षण के दौरान आरडब्लूए और सेक्टर निवासी भी मौजूद रहेंगे।

ठेकेदारों के खिलाफ होगी कार्रवाई

आपको बता दें कि, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पास लगातार साफ सफाई व्यवस्था ,पार्क, ग्रीन बेल्ट रोडसाइड ग्रीनरी आदि चीजें सुखी पड़ी हुई हैं। इसी को लेकर के ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह एक्शन मोड़ पर दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करी और उन्हें सख्त निर्देश दिए गए कि, अगर 15 दिन के अंदर सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से नहीं चलेगी, तो ठेकेदारों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी, साथ ही साथ उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा।

अगली खबर