Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की शानदार पहल, ये सुविधाएं की गई ऑनलाइन, होगी समय और पैसे की बचत

Online work In GNA: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहरवासियों के लिए कुछ प्रमुख काम ऑनलाइन कर दिए हैं। मोर्टगेज से परमिशन लेने संबंधी काम और अन्य सुविधाओं को ऑनलाइन किया गया है। अब घर बैठे इस सुविधा का लाभ लिया जा सकता है।

Greater Noida Authority
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पांच प्रमुख सुविधाएं की ऑनलाइन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मोर्टगेज परमिशन के साथ फंक्शनल सर्टिफिकेट का काम होगा ऑनलाइन
  • घर बैठे इन सुविधाओं का लाभ लिया जा सकेगा
  • सामुदायिक केंद्रों की बुकिंग भी की गई ऑनलाइन

Greater Noida Authority: आज के वर्तमान समय में हर कोई व्यस्त है, ऐसे में बहुत से ऐसे काम हैं जो ऑनलाइन सुविधाओं के जरिये निपटाए जा सकते हैं। ऐसे में अगर आप राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में रहते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की हो सकती है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पांच ऐसी जरूरी सुविधाएं ऑनलाइन माध्यम से मुहैया करा दी हैं। इससे आप न केवल अपना समय और पैसा बचा सकेंगे, बल्कि कई सारी असावधानी से भी खुद को बचा पाएंगे। 

मिली जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ओर से नई सुविधा के तौर पर मोर्टगेज परमिशन लेने के साथ उसे बंद करने के लिए ऑफिस नहीं आना पड़ेगा, यह काम लोग ऑनलाइन सुविधा के माध्यम से भी कर सकेंगे। इसी तरह फंक्शनल सर्टिफिकेट और ज्वाइंट नाम को खत्म करने के लिए भी प्राधिकरण के कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। अब ये सभी सुविधाएं ऑनलाइन मिल सकेंगी।

ये सुविधाएं की गई हैं ऑनलाइन

ज्ञात हो कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग सिस्टम के तहत पांच सुविधाओं को ऑनलाइन करने का निर्णय लिया है। बता दें कि  इसका फायदा उद्यमी भी उठा सकेंगे। उद्यमी के अलावा शहरवासी भी अब अपने पते में बदलाव, मोर्टगेज परमिशन, नाम जुड़वाना, मॉर्टगेज परमिशन कैंसिल करवाने से संबंधित कार्य, टाइम एक्सटेंशन फॉर लीज एंड कंस्ट्रक्शन और भुगतान से जुड़ी सूचना को ऑनलाइन सुविधा के जरिये फेरबदल करवा सकते है।

सामुदायिक केंद्र की बुकिंग ऑनलाइन

जानकारी के लिए बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अपने अंतर्गत आने वाले सामुदायिक केंद्रों की ऑनलाइन बुकिंग सुविधा शुरू कर दी है।  इसके साथ ही विजिटर पास मैनेजमेंट सिस्टम भी प्राधिकरण ने शुरू कर दिया है। अब लोग घर बैठे सामुदायिक केंद्रों की बुकिंग ऑनलाइन तरीके से कर सकेंगे। इसके साथ ही विजिटर पास मैनेजमेंट सिस्टम कि ऑनलाइन शुरुआत होने से घर बैठे आप अपना फोटो सहित विजिटर पास जनरेट कर पाएंगे। इन सुविधाओं का लाभ शहरवासियों को मिल सकेगा।

अगली खबर