Greater Noida: पागल कुत्ते ने 18 घंटे में 14 लोगों पर किया अटैक, पकड़ने आई टीम घंटों की मेहनत के बाद दबोचा

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा के वेस्ट फ्यूजन होम सोसायटी में एक पागल कुत्ते ने जमकर आतंक मचाया। इस कुत्ते ने एक के बाद एक अटैक कर 14 लोगों को काट लिया। इस कुत्ते के अटैक में घायल होने वालों में बुजुर्ग, बच्‍चे और सोसायटी का सिक्‍योरटी गार्ड भी शामिल है। बाद में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की टीम उसे पकड़कर अपने साथ ले गई।

mad dog attack
पागल कुत्ते ने 18 घंटे में 14 लोगों को काटा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पागल कुत्ते ने सबसे पहले एक बच्‍ची पर किया अटैक
  • कुत्ते को भगाने आए सिक्‍योरिटी गार्ड के दोनों पैर में काटा
  • कई लोगों का अभी भी अस्‍पताल में चल रहा है इलाज

Greater Noida: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस समय आवारा कुत्तों ने आतंक मचा रखा है। कई सोसायटियों में सुबह और शाम वॉक करने वाले लोगों पर ये कुत्‍ते हमला कर चुके हैं। ये कुत्ते पार्क में खेलने जाने वाले बच्‍चों पर भी हमला कर चुके है। अब एक बार फिर से एक पागल कुत्‍ते ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट फ्यूजन होम सोसायटी में आतंक मचाया है। इस सोसायटी के अंदर एक पागल कुत्ते ने 18 घंटे के अंदर ही 14 लोगों पर अटैक कर उन्‍हें घायल कर दिया। इन घायल लोगों में बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं। कुत्ते द्वारा एक के बाद एक किए गए इस हमले से डरे सोसायटी के लोगों ने इसकी शिकायत ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से की। जिसके बाद एक टीम कुत्तों को पकड़ने के लिए सोसायटी में पहुंची। यह टीम करीब पांच घंटे तक पागल कुत्ते को पकड़ने के लिए दौड़ लगाती रही, वहीं पागल कुत्ता कर्मचारियों को छकाता रहा।

अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि, सोसायटी के लोगों से शिकायत मिली थी कि वहां पर एक पागल कुत्ते ने कई लोगों पर हमला कर उनके हाथ और पैर में काटा है। कुछ घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती तक कराना पड़ा। वहीं कुछ लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। जानकारी मिलने के बाद पागल कुत्ते को पकड़ने के लिए टीम को भेजा गया। टीम जाल फेंक कर कुत्‍ते को पकड़ने की कोशिश करती रही और वह भागता रहा। करीब पांच घंटे की मशक्‍कत के बाद कुत्ते को पकड़ने में सफलता मिली।

पार्क में खेल रही बच्ची पर किया पहला अटैक

सोसायटी के लोगों के अनुसार कुत्ते ने सबसे पहले सुबह पार्क में खेल रही एक बच्ची पर अटैक किया और बच्‍ची के पैर को पूरी तरह से जकड़ लिया। इससे गहरा घाव हो गया। इसके बाद इस कुत्ते ने वहां से गुजर रही एक बुजुर्ग महिला के पैर में काट लिया। कुत्ते को काटता देख जब उसे भगाने के लिए सोसायटी का सिक्‍योरटी गार्ड पहुंचा तो उसे कुत्ते ने गार्ड पर भी हमला बोल दिया और उसके दोनों पैरों में काट लिया। इसके बाद आवारा पागल कुत्ता वहां से भाग गया। इस घटना से लोगों में दहशत फैल गई और लोग घरों में ही कैद होने लगे। हालांकि कुछ घंटे बाद यह कुत्ता एक बार फिर से सोसायटी में लौटा और जो भी सामने दिखा उसे काटता गया। सोसायटी के लोगों के अनुसार इस कुत्ते ने करीब 18 घंटे में 14 लोगों को काट कर जख्‍मी कर दिया।

अगली खबर