Greater Noida Crime: ग्रेटर नोएडा, अब 'देश का नमक' भी नकली बनाने लगे बदमाश, 15 लाख रुपए का नकली नमक पकड़ा

Greater Noida Crime: दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने नकली नमक बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी की। आरोपी नकली नमक को नामी नमक कंपनी के पैकेट में करके बेच रहे थे। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Greater Noida Police
बड़ी कंपनी के नाम पर बना रहे थे नकली नमक 
मुख्य बातें
  • असली के नाम पर बेचा जा रहा नकली नमक
  • ग्रेटर नोएडा पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई
  • नामी नमक कंपनी के 24 हजार खाली पैकेट भी मिले

Greater Noida Crime: खाने को नकली बनाकर उसे जहर के रूप में बेचने वाले माफियाओं ने नमक तक को नहीं छोड़ा है। हो सकता है कि, जो नमक आपके घर आया है, वो मिलावटी हो। क्योंकि आप तो ब्रांड देखकर नमक को खरीद लाए लेकिन आपको जानकर हैरान होगी कि, बड़ी कंपनियों के नाम पर लोग नकली नमक बेचने का धंधा कर रहे हैं। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के दादरी इलाके में पुलिस ने नकली नमक बनाने वाली फैक्ट्री पर रेड मारते हुए करीब 600 क्विंटल नमक को सील किया है। इसके साथ ही पुलिस ने नमक ब्रांड में मशहूर कंपनी के करीब 24 हजार रेपर भी बरामद किए हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा में अवैध तरीके से ब्रांडेड कंपनी के नाम से फर्जी नमक बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में नकली नमक बरामद किया है। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि, 600 कुंटल नकली नमक के साथ नामी कंपनी के 24000 रेपर भी पुलिस ने बरामद किए हैं। पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का छापा पड़ते ही फैक्ट्री में हड़कंप मच गया था। आरोपी पिछले काफी समय से धंधा कर पैसा बना रहे थे।

'बड़े नेटवर्क का हो सकता है खुलासा'

पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि, कंपनी की तरफ से एक शिकायत मिली थी जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। और नकली नमक और कंपनी के रेपर भी बरामद किए हैं। डीसीपी ग्रेटर नोएडा का कहना है कि, पकड़े गए नमक की कीमत कई लाख रुपए है और जानकारी की जा रही है कि, कब से यह लोग अवैध कारोबार के धंधे में लगे हुए थे और कहां का है लोग इस नकली नमक को सप्लाई किया करते थे। दोनों आरोपियों से जल्द पूछताछ की जाएगी, जिससे बड़े नेटवर्क का भी खुलासा देखने को मिल सकता है। मामले की जांच की जा रही है।

अगली खबर