Noida Accident Averted: नोएडा में टला बड़ा हादसा, इस मेट्रो स्टेशन पर लगा लो-हाइट बैरियर टूटकर गिरा नीचे

Noida Botanical Garden Metro Station: नोएडा में बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास लो हाइट बैरियर टूट जाने से बड़ा हादसा होते-होते बचा गया। किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। प्राधिकरण टूटे बैरियर को हटाने का काम कर रहा है।

Noida Authority
नोएडा में मेट्रो स्टेशन के पास लगा बैरियर टूटा, टल गया बड़ा हादसा 
मुख्य बातें
  • नोएडा के सेक्टर-37 में हादसा होते-होते बचा
  • बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास टूटा बैरियर
  • हादसे में किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं

Noida News: नोएडा के सेक्टर 37 के पास बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के सामने एक बड़ा हादसा होने से टल गया है। नोएडा के सेक्टर 37 से 18 सेक्टर जाने वाले मार्ग पर लगा लो हाइट बैरियर टूट कर नीचे गिर गया। गनीमत रही कि, उस समय कोई भी वाहन उसके नीचे नहीं आया नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। फिलहाल प्रशासन की ओर से टूटा बैरियर हटा दिया गया है।

बता दें कि भंगेल बरौला से होते हुए सेक्टर 37 से सेक्टर 18 जाने वाले मार्ग पर सैकड़ों की संख्या में वाहन यहां से गुजरते हैं। लो हाइट बैरियर गिरने से एक बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना के बाद नोएडा ट्रैफिक विभाग और नोएडा की लोकल पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद उस लो हाइट बैरियर वहां से साइड किया गया। लो हाइट बैरियर गिरने से कुछ समय के लिए काफी लंबा जाम लग गया। हालांकि नोएडा ट्रैफिक विभाग के अधिकारी वहां पर मौजूद थे उन्होंने तुरंत ही डायवर्जन कर दिया। इसके बाद वाहनों को दूसरे रास्ते से डायवर्ट करके निकाला गया।

प्राधिकरण लगाएगा दूसरा बैरियर

मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा के सेक्टर-37 बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास लगा लो हाइट बैरियर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा लगाया गया था। नोएडा प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मौके का जायजा लिया गया कि, यह लो हाइट बैरियर अचानक से टूटकर कैसे नीचे गिर गया। आनन-फानन में नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा लो हाइट बैरियर हटाया गया। यातायात को सामान्य कर दिया गया है। नोएडा प्राधिकरण द्वारा अब दोबारा से लो हाइट बैरियर लगाया जाएगा।

सुबह ही टूट गया लो हाइट बैरियर

नोएडा के ट्रैफिक विभाग के अधिकारी ने बताया है कि, गुरुवार को तकरीबन सुबह 9:00 बजे की यह घटना है। नोएडा के सेक्टर 37 बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के सामने एक बड़ा हादसा होने से टल गया है। नोएडा के सेक्टर 37 से 18 सेक्टर जाने वाले मार्ग पर लगा लो हाइट बैरियर टूट कर नीचे गिर गया। गनीमत रही कि उस समय कोई भी वाहन उसके नीचे नहीं आया नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

अगली खबर