Noida Airport News: नोएडा एयरपोर्ट के पास जमीन खरीदने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना पड़ सकता है पछताना

Noida Airport News: नोएडा एयरपोर्ट के पास होने वाली जमीन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां कुछ बिल्डर यमुना प्राधिकरण और नगर पंचायत टप्पल की स्वीकृति के बिना लोगों को प्लॉट बेच रहे हैं।

Noida Airport News
यमुना प्राधिकरण ने नोएडा एयरपोर्ट की जमीन की मंजूरी नहीं दी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • फर्जी जमीन को बेचने का रैकेट तेजी से चल रहा
  • फायदा फर्जी प्रॉपर्टी डीलर और भूमाफिया उठा रहे हैं
  • टप्पल क्षेत्र की जमीन पर प्लॉट काट रहे हैं

Noida Airport News: दिल्ली एनसीआर में फर्जी जमीन को बेचने का रैकेट तेजी से चल रहा है। हालांकि सरकार इसको रोकने की लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इस बीच नोएडा एयरपोर्ट के पास वाली जमीन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां कुछ बिल्डर यमुना प्राधिकरण और नगर पंचायत टप्पल की स्वीकृति के बिना लोगों को प्लॉट बेच रहे हैं। इसको लेकर प्राधिकरण ने कमर कस ली है। 

दरअसल जेवर में एयरपोर्ट बनने के बाद से वहां आस-पास मौजूद जमीन के दाम काफी बढ़ गए हैं। जिसका फायदा फर्जी प्रॉपर्टी डीलर और भूमाफिया उठा रहे हैं। यह लोगों को उन जमीनों को प्लॉट बनाकर बेच रहे हैं जो कि अभी यमुना विकास प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में नहीं आती है। 

जमीन को लेकर कोई स्वीकृति नहीं दी गई

वहीं प्राधिकरण की तरफ से अभी तक जमीन को लेकर कोई स्वीकृति नहीं दी गई है। यमुना विकास प्राधिकरण का क्षेत्र ग्रेनो से लेकर मथुरा और आगरा तक फैसला हुआ है। बताया जा रहा है कि फर्जी प्रॉपर्टी डीलर और भूमाफिया नोएडा एयरपोर्ट के पास मौजूद टप्पल क्षेत्र की जमीन पर प्लॉट काट रहे हैं। यह जगह एयरपोर्ट से केवल 5 किमी की दूरी पर है। जिसके लिए यह भूमाफिया जमीन खरीदारों से मोटी रकम वसूल रहे हैं। 

11 हजार से लेकर 14 हजार रुपये गज के हिसाब से जमीन

टप्पल क्षेत्र 11 हजार से लेकर 14 हजार रुपये गज के हिसाब से जमीन पर प्लॉटिंग किया जा रहा है। वहीं यमुना प्राधिकरण ने जमीन की इस मंजूरी से मना कर दिया है। इस जमीन पर बीते दिनों प्राधिकरण ने अतिक्रमण हटाने की कोशिश की थी, लेकिन टप्पल नगर पंचायत क्षेत्र यमुना विकास प्राधिकरण ने अधिसूचित क्षेत्र में मिलाने को लेकर अभी विवाद है। जिसको लेकर कोर्ट में मामला चल रहा है। वहीं शासन भी इस मामले को लेकर विचाराधीन है। उम्मीद जताई जा रही है कि टप्पल नगर पंचायत क्षेत्र जल्द ही यमुना प्राधिकरण में शामिल कर दी जाएगी। 

अगली खबर