Noida Authority Cleanliness Drive: नोएडा प्राधिकरण ने किया स्वच्छता सर्वे, कई रेस्टोरेंट और बार का कटा चालान

Noida Authority Cleanliness Drive: नोएडा प्राधिकरण स्वच्छता को लेकर लगातार अभियान चला रहा है। इस पहल में नोएडा प्राधिकरण ने स्वच्छता नियमों के साथ अनदेखी करने वाले रेस्टोरेंट और बार मालिकों को लाइसेंस रद्द करने की चेतावनी दी और जुर्माना लगाया।

Noida Authority Cleanliness Drive
नोएडा प्राधिकरण ने चलाया स्वच्छता अभियान (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • नोएडा प्राधिकरण स्वच्छता को लेकर लगातार चला रहा अभियान
  • प्राधिकरण ने किया स्वच्छता सर्वे
  • कई रेस्टोरेंट और बार के खिलाफ हुई जुर्माना कार्रवाई

Noida Authority Cleanliness Drive: नोएडा प्राधिकरण स्वच्छता को लेकर लगातार अभियान चला रह है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा लगातार लोगों को स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण द्वारा साफ-सफाई  की व्यवस्था को देखने के लिए निगरानी टीम गठित की गई है। जहां भी साफ -सफाई की व्यवस्था में लापरवाही पाई जाती है, उनके खिलाफ कानूनी करवाई की जाती है।

नोए़डा प्राधिकरण ने स्वच्छता अभियान के अंतर्गत नोएडा के सेक्टर-29 गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में सड़क पर कूड़ा डालने को लेकर 1.50 लाख का जुर्माना लगाया गया है। प्राधिकरण की कई टीमों ने शहर में अलग-अलग जगहों पर चेकिंग अभियान चलाए।

कई रेस्टोरेंट्स और दुकानों पर हुई जुर्माने की कार्रवाई

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा खुले में कूड़ा, बल्क वेस्ट डालते पाए गए, समरकंद रेस्टोरेंट एंड बार और लक्ष्मी कॉफी हाउस पर 50-50 हजार का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही साथ चाचा काठी रोल और जायका फूड्स पर 25-25 हजार का जुर्माना लगाया गया है। आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने सभी लोगो को चेतावनी दी है कि अगली बार लापरवाही पाई गई तो सख्त करवाई की जाएगी ।

कई रेस्टोरेंट और बार मालिकों को मिली लाइसेंस रद्द होने की चेतावनी

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि लगातार सेक्टर-29 से साफ-सफाई को लेकर शिकायत मिल रही थी। इन्हीं शिकायतों के मद्देनजर आज सर्वे किया गया, तो कई रेस्टोरेंट और बार में लापरवाही पाई गई। आपको बता दें कि ऐसे रेस्टोरेंट और बार मालिकों के खिलाफ जुर्माना लगाया गया है। साथ ही साथ उनको चेतावनी दी गई है कि अगर फिर से यहां पर कूड़ा फैला हुआ दिखेगा, तो रेस्टोरेंट संचालक के खिलाफ कार्यवाही, जुर्माना और रेस्टोरेंट का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई भी की जा सकती है। नोएडा प्राधिकरण को जहां भी सूचना और शिकायतें मिलती है, उन सभी जगहों पर सर्वे किया गया। लापरवाही पाए जाने पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

अगली खबर