Noida Covid Hospital: नोएडा के सेक्टर-39 से भंगेल शिफ्ट हुआ कोविड अस्पताल, बढ़ाई गई ये सुविधा

Noida Covid Hospital: नोएडा के सेक्टर-39 में भी एक कोविड अस्पताल को सेक्टर-39 से भंगेल शिफ्ट कर दिया गया है। महामारी की गंभीरता और मरीजों की कमी को देखते हुए अस्पताल को भंगेल शिफ्ट किया गया है, जिसके बाद यह अस्पताल 50 बेड का हो जाएगा।

Noida Covid Hospital
भंगेल शिफ्ट हुआ कोविड अस्पताल (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अस्पताल के अंदर बेड की संख्या को भी बढ़ाया गया है
  • अन्य सुविधाओं को भी जल्द शुरू किया जाएगा
  • जिला अस्पताल को सेक्टर-39 में शिफ्ट किया जाएगा

Noida Covid Hospital: बीते दो साल से चल रही कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली एनसीआर में कई कोविड-19 के अस्पताल बनाए गए। उनमें से एक नोएडा के सेक्टर-39 में भी एक कोविड अस्पताल बनाया गया था, जिसमें कई मरीजों को इलाज किया गया। अब इस अस्पताल को सेक्टर-39 से भंगेल शिफ्ट किया गया है। भंगले में इस अस्पताल के अंदर बेड की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है, ताकि कोरोना महामारी से जूझ रहे लोग अपना इलाज करवा सकें। इससे जुड़ी अन्य सुविधाओं को भी जल्द शुरू किया जाएगा।

यह कोविड अस्पताल भंगेल के सामुदायिक केंद्र परिसर में स्थित महिला अस्पताल की बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया है। अभी तक इस अस्पताल में कोविड के कुल चार मरीज मौजूद है। महामारी की गंभीरता और मरीजों की कमी को देखते हुए अस्पताल को भंगेल शिफ्ट किया गया है, जिसके बाद यह अस्पताल 50 बेड का हो गया है।

आईसीयू की सुविधा शुरू की जाएगी

इस बारे में बात करते हुए कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. तृतीय सक्सेना ने कहा कि, फिलहाल अस्पताल में चार मरीज भर्ती है। जल्द ही इसमें आईसीयू की सुविधा शुरू की जाएगी। वहीं दूसरी ओर जिला अस्पताल को सेक्टर-39 में शिफ्ट किया जाएगा। अभी तक जिला अस्पताल चाइल्ड पीजीआई की बिल्डिंग में मौजूद हैं। जिसके सेक्टर-39 में शिफ्ट करने का काम शुरू हो चुका है। 

फिलहाल पीजीआई में इमरजेंसी के 22 बेड

गौरतलब है कि, चाइल्ड पीजीआई की तरफ से जिला अस्पताल को कई बार बिल्डिंग खाली करने के लिए नोटिस भेजा जा चुका है। कोविड अस्पताल भंगेल शिफ्ट होने के बाद अब दो हफ्ते में जिला अस्पताल सेक्टर-39 में शिफ्ट हो जाएगा। जिला अस्पताल शिफ्ट होने के बाद चाइल्ड पीजीआई की इमरजेंसी में बेड की संख्या को बढ़ाया जाएगा, ताकि बच्चों को अच्छा इलाज मिल सके। फिलहाल पीजीआई में इमरजेंसी के 22 बेड है। आपको बता दें कि, जिला अस्पताल में फिलहाल 100 बेड हैं, लेकिन सेक्टर-39 में शिफ्ट होने के बाद बेड की संख्या बढ़ाकर 250 कर दी जाएगी।

अगली खबर