Kawad Yatra 2022: कांवड़ियों की सुविधाओं का जायजा लेने सड़क पर उतरे नोएडा डीएम, अफसरों को दिए खास निर्देश

Kawad Yatra 2022: नोएडा जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने खुद सड़क पर उतरकर कांवड़ियों की सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

Noida DM
कांवड़ियों की सुविधाओं का जायजा लेने सड़क पर उतरे नोएडा डीएम 
मुख्य बातें
  • कांवड़ियों के लिए सड़क पर उतरे नोएडा डीएम
  • कांवड़ियों के साथ पैदल भी चले जिला अधिकारी
  • अधिकारियों को दिए गए खास निर्देश

Kawad Yatra 2022: गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी सुहास एल वाई कांवड़ को लेकर अलर्ट दिखाई दिए। जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने कांवड़ियों के साथ 5 किलोमीटर तक पैदल चलकर पूरे रास्ते का जायजा लिया। साथ ही साथ राह में चलने वाले कांवड़ियों से जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने बातचीत भी की। किसी प्रकार की कोई भी परेशानियों का सामना ना करना पड़े इस को लेकर विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

आपको बता दें कि, गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने 5 किलोमीटर पैदल चलकर कांवरियों के रास्तों का जायजा लिया रास्ते में कुछ लापरवाही भी दिखाई दे उसको लेकर विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया कि इस को जल्द से जल्द ठीक कराया जाए साथ ही साथ उन्होंने विभागीय अधिकारियों से भी कांवड़ियों को किसी तरीके से खाने की व्यवस्था पानी फल फ्रूट की व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखा जाए।

डीएम ने दिए निर्देश, गाड़ियों के लिए​ बनाई गई हेल्प डेस्क

आपको बता दें कि जिलाधिकारी ने कावड़ियों के रास्ते पैदल चलने के बाद उन्होंने कई जगह का निरीक्षण किया जल अभिषेक को ले करके सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानियों का सामना ना करना पड़े इसको लेकर के वहां पर पुलिस और विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। साथ ही कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाए। बता दें कि हरिद्वार से अब कांवड़िया अपने जनपदों के लिए आ रहे हैं। ऐसे में गौतमबुद्ध नगर के आसपास के जिलों में भारी संख्या में कांवरिया हरिद्वार पहुंचे थे। अब उनका रूट पर किसी तरीके से कोई परेशानी ना हो उसका खासा ख्याल रखा जा रहा है। अधिकारी खुद सड़क पर उतर कर पूरी तरीके से मोर्चा संभाल रखे हैं किसी भी कांवड़ियों को कोई भी परेशानी ना हो इसका खासा ध्यान दिया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देशित किया गया है, जल अभिषेक के दिन जगह-जगह मंदिरों में पुलिस व्यवस्था की गई है कावड़ियों के रूटों पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। और सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में पूरे रास्ते को रखा गया है गाड़ियों के लिए हेल्प डेस्क बनाई गई है।

अगली खबर