Noida News: छह माह बाद जेल से छूटा लुटेरा फिर जुट गया लूट करने में, अब नोएडा पुलिस ने कर दिया 'लंगड़ा'

Noida News: जेल से छूटकर आए एक लुटेरे ने फिर से लूटपाट शुरू कर दी, जिसके बाद इस बदमाश के पीछे लगी पुलिस टीम ने एक एनकाउंटर के बाद आरोपी को दबोच लिया। इस मुठभेड़ में आरोपी के घुटने में गोली लगी, जिससे अब यह जीवन भर लंगड़ा कर चलेगा। आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी की एक बाइक व एक मोबाइल और एक अवैध हथियार बरामद किया है।

Noida Police Encounter
एनकाउंटर के बाद आरोपी को ले जाते पुलिसकर्मी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आरोपी छह माह तक जेल में बंद रहने के बाद आया था बाहर
  • जेल से बाहर आते ही शुरू की लूटपाट, छह माह में की पांच लूट
  • बदमाश पर पहले से सात से अधिक केस, पुलिस ने बनाया लंगड़ा

Noida News: चोरी और लूट के मामलों में छह माह तक जेल की सजा काटकर जमानत पर बाहर आने के बाद भी एक बदमाश में कोई सुधार नहीं हुआ। जेल से बाहर आते ही आरोपी फिर से लूटपाट में लग गया। जेल से छूटने के बाद इस बदमाश ने नोएडा के अंदर कई वारदात को अंजाम दिया, जिससे यह नोएडा पुलिस की टॉप लिस्‍ट में शामिल हो गया। पुलिस की टीमों ने आरोपी की तलाश शुरू की और थाना सेक्टर-113 के अंतर्गत इस बदमाश के साथ देर रात नोएडा पुलिस की भिड़त हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में दो गोली लगी। जिसके बाद इसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

डॉक्‍टरों के अनुसार घायल मरीज के घुटने पर गोली लगी है, जिससे वह अब कभी चल नहीं सकता है। इस मुठभेड़ से नोएडा पुलिस ने बदमाशों को साफ संदेश दिया है कि जिले के अंदर जो भी अपराध करेगा, उसके साथ ये ही होगा और जेल भेजा जाएगा। वहीं पुलिस अधिकारियों का दावा है कि, एनकाउंटर के बाद आरोपी के पास से चोरी की एक बाइक व एक मोबाइल और एक अवैध हथियार बरामद किया गया है।

आरोपी पर सात मामले पहले से दर्ज

एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया पुलिस ने बताया कि, रात में चेकिंग के दौरान यह बदमाश एक बाइक पर सवार होकर आता दिखा था, जब पुलिस टीम ने इसे रोकने की कोशिश की तो यह पृथला की ओर भागने लगा। जिसके बाद पुलिस की टीम ने लुटेरे का पीछा कर रोकने की कोशिश की तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लगी। पुलिस ने आरोपी की पहचान समीर के रूप में की है। यह करीब 6 महीने पहले ही जेल से जमानत पर छूट कर आया था। जिसके बाद इसने करीब लूट की पांच वारदात को अंजाम दिया। इस बदमाश पर पहले से हर सात से अधिक मुकदमा पंजीकृत हैं।

अगली खबर