Noida News: नोएडा में ड्रोन उड़ाने वाले हो जाएं सावधान, इस तारीख तक लगाई गई रोक, जानिए इसके पीछे की वजह

Noida Police: गौतमबुद्धनगर में रहने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर है। 15 सितंबर तक आसमान में ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है। ऐसा पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को देखते हुए किया गया है। नियम का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Noida Administration
नोएडा में 15 सितंबर तक ड्रोन उड़ाने पर लगाई गई रोक (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 15 सितंबर तक आसमान में ड्रोन उड़ाने पर रहेगी रोक
  • पीएम और सेंट्रल होम मिनिस्टर के आगमन को देखते हुए लगाई गई रोक
  • गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नर ने आदेश किया जारी

Ban On Drones In Noida: गौतमबुद्धनगर में रहने वालों के लिए काम की खबर है। बता दें कि अब गौतमबुद्धनगर में रहने वाले आगामी 15 सितंबर तक आसमान में ड्रोन नहीं उड़ा सकते। गौतमबुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है। जिसके तहत 15 सितंबर तक गौतमबुद्धनगर में रहने वाले लोग ड्रोन नहीं उड़ा पाएंगे। ऐसा 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के ग्रेटर नोएडा आगमन को देखते हुए फैसला लिया गया है।

बता दें कि पीएम और गृह मंत्री के आगमन से पहले जिला प्रशासन ने भी सुरक्षा की दृष्टि से तैयारी पूरी कर ली है। बता दें कि इस दौरान पूरे शहर में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। प्रशासन किसी भी तरह की चूक को बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है।  

12 सितंबर को होना है स्मार्ट वर्ल्ड डेयरी समिट

बता दें कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस कमिश्नरेट मुख्यालय ने आदेश जारी कर दिया है। अब अगर गौतमबुद्धनगर में रहने वाला कोई भी शख्स 15 सितंबर के बीच ड्रोन उड़ाता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। ड्रोन उड़ाने वाले शख्स के खिलाफ धारा 188 के तहत केस दर्ज किया जाएगा। ड्रोन नहीं उड़ाने को लेकर अपर पुलिस उपायुक्त अनिल कुमार यादव ने भी आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश के अनुसार 12 सितंबर को स्मार्ट वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 का आयोजन ग्रेटर नोएडा में होने जा रहा है। इसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह समिट ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर आयोजित किया जा रहा है। इसमें सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस कमिश्नर की ओर से यह सख्त कदम उठाया गया है।

निजी से लेकर सभी तरह के ड्रोन पर होगा नियम लागू

मिली जानकारी के अनुसार इसको लेकर गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि सुरक्षा की दृष्टि से तैयारी पूरी कर ली गई है। 12 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और यूपी के सीएम आएंगे। ऐसे में उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 15 सितंबर तक यानी आने वाले कुल 6 दिनों तक अब जिले में कोई भी ड्रोन नहीं उड़ा सकेगा। ऐसे में कोई भी ड्रोन उड़ाता नजर आया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी है। पुलिस कमिश्नर का यह नियम निजी ड्रोन से लेकर किसी भी संस्था तक पर लागू होगा।

अगली खबर