Noida News: नोएडा के पर्थला गोलचक्कर पर हुआ रूट डायवर्जन, घर से निकलने से पहले देख लें एक बार नया रूट

Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने पर्थला गोल चक्कर से रूट डायवर्जन किया है। यह डायवर्जन आने वाले करीब दो महीने के लिए किया गया है। रूट डायवर्जन के बाद फेज-दो, सेक्टर-80 की तरफ से एनएच-9 की ओर जाने वाले यात्रियों को थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ा सकता है।

Noida News
नोएडा में पर्थला गोलचक्कर पर रूट डायवर्जन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नोएडा प्राधिकरण ने पर्थला गोल चक्कर से रूट डायवर्जन किया
  • पर्थला गोल चक्कर 15 दिनों तक अस्थायी तौर पर बंद
  • केबल सस्पेंशन ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू

Noida News: नोएडा के पर्थला गोल चक्कर पर फ्लाईओवर बनाया जा रहा है, जिसके कारण आने-जाने वालों लोगों को ट्रैफिक जाम जैसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों की सहूलियत और फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने पर्थला गोलचक्कर से रूट डायवर्जन किया है। यह डायवर्जन आने वाले करीब दो महीने के लिए किया गया है।

फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के चलते पर्थला गोलचक्कर 15 दिनों तक अस्थायी तौर पर बंद किया गया है। रूट डायवर्जन के बाद फेज-दो, सेक्टर-80 की तरफ से एनएच-9 की ओर जाने वाले यात्रियों को थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ा सकता है। गौड़ सिटी से एनएच-9 की ओर जाने के लिए भी परेशानी होगी। रूट डायवर्जन की जानकारी नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने दी है।

गोल चक्कर के ऊपर केबल सस्पेंशन ब्रिज का निर्माण

प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक पर्थला गोल चक्कर के ऊपर केबल सस्पेंशन ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू होना है। इसके अलावा ब्रिज के दोनों तरफ उतरने-चढ़ने के लिए रैंप भी बनाया जाना है। ऐसे में गोल चक्कर पर वाहनों का दबाव कम करना जरूरी है। अब सेक्टर-71 से किसान चौक की ओर जाने वाले वाहनों को पर्थला गोल चक्कर से पहले ही बायीं ओर मुड़कर सेक्टर-121 और एफएनजी मार्ग होते हुए जाना होगा। 

बैरिकेड लगाकर पूरी तरह बंद

रविवार को सेक्टर-121 से पर्थला की तरफ जाने वाले रास्ते को बैरिकेड लगाकर पूरी तरह बंद कर दिया गया है। ऐसे में फेज-दो, डीएससी रोड, सेक्टर-80,118 और 115 की तरफ से सेक्टर-69, 63ए, छिजारसी, गढ़ी चौखंडी और एनएच-9 की ओर जाने के लिए पर्थला गोलचक्कर से बायीं तरफ मुड़ना होगा। यहां से सेक्टर-71 की तरफ जाने पर 400 मीटर आगे एक यू-टर्न पड़ेगा, जिसे लेकर सेक्टर-121 तक जा सकते हैं। वहीं पर्थला गोल चक्कर के रास्ते किसान चौक की तरफ से आने पर गोल चक्कर से दायीं ओर का रास्ता बंद रहेगा। ऐसे में उस तरफ के वाहनों को भी 400 मीटर आगे से यू-टर्न लेकर सेक्टर-121 होते हुए जाना पड़ेगा। हालांकि फ्लाईओवर बनने के बाद लोगों को आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी।

अगली खबर