Noida Police Action: विदेश में नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने के 3 आरोपी गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे शिकार

Noida Crime: नोएडा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों के पास 100 से अधिक पासपोर्ट भी बरामद हुए हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Noida Crime News
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले 3 शातिर पकड़े गए   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नोएडा के थाना सेक्टर-20 की पुलिस ने की कार्रवाई
  • आरोपियों के कब्जे से 100 से अधिक पासपोर्ट बरामद
  • पकड़े गए आरोपी 4-5 सालों से करते आ रहे थे ठगी का काम

Noida News: थाना सेक्टर-20 नोएडा पुलिस ने विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सेक्टर 27 के भोजा मार्केट स्थित बिल्डिंग से तीनों शातिरों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए तीनों आरोपी शातिर किस्म के हैं। बता दें कि, गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान आलम, आरिफ खान और मोहम्मद मुबारक के रूप में हुई है।

आरोपियों के कब्जे से 102 पासपोर्ट, 16000 रुपये, घटना में प्रयुक्त हुआ फोन, कंप्यूटर, 41 विजिटिंग कार्ड और 10 मोहर आदि सामान बरामद कर लिए गए हैं। आरोपियों से पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि, ठगी के बारे आरोपियों से जानकारी जुटाई जा रही है।

नौकरी के नाम पर वसूलते थे पैसा 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मूल रूप से देवरिया निवासी जयनारायण यादव ने 26 अगस्त को थाना सेक्टर-20 नोएडा पर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में पीड़ित ने कहा कि, भोजा मार्केट सेक्टर-27 नोएडा में कुछ लोगों ने विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर उससे रुपये ले लिए हैं। पीड़ित ने बताया कि, उसका पासपोर्ट भी उन लोगों ने रख लिया है। काफी समय बीत जाने के बाद न तो उसकी नौकरी लगी और न ही आरोपी उसका पैसा वापस करने को कह रहे हैं।

पुलिस ने ऐसे लिया एक्शन

बता दें कि इसके बाद नोएडा पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि, आरोपी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का काम 4-5 साल से कर रहे थे। अभियुक्त यह काम करने के लिए अनधिकृत रूप से कार्यालय खोलते थे। इसके बाद लोगों को ठगने के बाद पैसा बटोरकर कार्यालय बंदकर वहां से फरार हो जाते थे। पकड़े गए आरोपियों ने इससे पहले खजूरी (दिल्ली) में यह फ्रॉड का धंधा चलाया था। पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है।

अगली खबर