Noida Suicide: लिवर सिरोसिस पीड़ित 12 साल की बच्ची ने की आत्महत्या, यूट्यूब पर देखा था बीमारी का वीडियो और...

Girl Committed Suicide: यूपी के नोएडा में लिवर सिरोसिस पीड़ित 12 साल की बच्ची ने सुसाइड कर लिया। बच्ची ने यूट्यूब पर अपनी बीमारी से संबंधित वीडियो देखा था। बच्ची ने महंगा उपचार समझकर पेड़ पर फंदा लगाकर जान दे दी।

Noida Suicide News
12 साल की बच्ची ने की आत्महत्या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • नोएडा में लिवर सिरोसिस पीड़ित 12 साल की बच्ची ने किया सुसाइड
  • यूट्यूब पर अपनी बीमारी से संबंधित देखा था वीडियो
  • बच्ची ने महंगा उपचार समझकर लगा लिया फंदा

Noida Suicide News: दिल्ली से सटे नोएडा से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां लिवर सिरोसिस की गंभीर बीमारी से पीड़ित एक 12 साल की बच्ची ने बुधवार को खुदकुशी कर ली। दोपहर में जिस समय सभी सो रहे थे, बच्ची ने उसी दौरान घर के आंगन में लगे नीम के पेड़ से फांसी लगाकर जान दे दी। सुसाइड से पहले बच्ची ने यूट्यूब पर लिवर सिरोसिस की बीमारी से संबंधित काफी सर्च किया था। बच्ची का जिला अस्पताल से उपचार चल रहा था। जानकारी के अनुसार, मूल रूप से हरदोई जिले के रहने वाले रामरतन अपने परिवार के साथ नोएडा के गिझोड़ गांव की माता कॉलोनी में पिछले काफी वक्त से रह रहे हैं। 

कुछ माह से रामरतन की 12 साल बेटी मुस्कान उर्फ सोनाक्षी की तबीयत खराब थी। रामरतन ने बेटी को डॉक्टरों को दिखाया। डॉक्टरों ने जांच कराई तो पता चला कि वह लीवर सिरोसिस नाम की गंभीर बीमारी से पीड़ित है। बच्ची को 6 माह पहले जब बीमारी की जानकारी मिली तो वह भी परेशान रहने लगी थी।

यूट्यूब पर बीमारी के संबंध में किया सर्च

गिझौड़ चौकी प्रभारी मनोज यादव के अनुसार, जांच में पता चला है कि, मुस्कान ने अपने मोबाइल फोन पर लिवर सिरोसिस के बारे में कई बार सर्च किया था। वीडियो में लिवर सिरोसिस की गंभीर बीमारी और उसके उपचार पर आने वाले खर्च को लेकर वह परेशान हो गई थी। परिवार की माली हालत को देखते हुए मुस्कान उर्फ सोनाक्षी ने सुसाइड का कदम उठाया। पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पिता रामरतन के अनुसार, उनकी पत्नी किडनी की बीमारी से पीड़ित है। उसकी पत्नी की दोनों किडनी खराब हो गई है। उसकी पत्नी की डायलिसिस होती है। 

लिवर सिरोसिस से संबंधित वीडियो देखे और उसके बाद दे दी जान

12 साल की मुस्कान अपने भाई बहनों में सबसे छोटी थी। रामरतन की दो बेटियों की शादी हो गई है, बेटा नोएडा प्राधिकरण में नौकरी करता है। एक बेटा मजदूरी करता है। भाई शिवम के अनुसार, बुधवार की सुबह की चाय मुस्कान ने बनाई थी। मुस्कान के पास कीपैड वाला फोन था। कभी-कभी वह मेरा फोन लेती थी। मंगलवार को ही उसने डाटा रिचार्ज कराया और फोन लिया था। उसके बाद ही उसने लिवर सिरोसिस से संबंधित वीडियो देखे और उसके बाद जान दे दी।
 

अगली खबर