Noida Traffic Police: नोएडा में कार में पिछली सीट पर सीट बेल्ट पहनना जरूरी, डीसीपी ट्रैफिक ने शुरू की मुहिम

Noida Traffic Alert: नोएडा में कार के पीछे वाली सीट पर बेल्ट लगाने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। चौराहों पर अनाउंस करके लोगों को इसके कानून के बारे में बताया जा रहा है। लोगों से सीट बेल्ट लगाने के लिए अपील की जा रही है और नियम के उल्लंघन पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी जा रही है।

Noida Traffic Police
नोएडा में कार की पिछली सीट पर सीट बेल्ट लगाने के लिए चलाया गया जागरुकता अभियान  
मुख्य बातें
  • नोएडा ट्रैफिक डीसीपी ने लोगों को किया जागरूक
  • कार की पिछली सीट पर बेल्ट नहीं लगाने पर होगी कार्रवाई
  • नोएडा में चौराहों पर सीट बेल्ट लगाने के लिए किया जा रहा अनाउंसमेंट

Noida News: गौतमबुद्धनगर में नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से लोगों को कार की पिछली सीट पर भी सीट बेल्ट लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। बता दें कि परिवहन मंत्रालय एक-दो दिन में नोटिफिकेशन जारी कर देगा। बता दें कि सुप्रसिद्ध उद्योगपति साइरस मिस्त्री की कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। इस घटना से सबक लेते हुए परिवहन मंत्रालय सीट बेल्ट पहनने को लेकर अधिसूचना जारी करेगा।

बता दें कि नोएडा कि ट्रैफिक पुलिस के जवान हाथ में संदेश लिखी तख्तियां लेकर कई स्थानों पर घूमते रहे। इसके जरिए लोगों को संदेश दिया जा रहा था। संदेश ये था कि अगर सीट बेल्ट पहनेंगे तो जान को खतरा कम रहेगा।

नोएडा के ट्रैफिक डीसीपी ने किया जागरूक

मिली जानकारी के अनुसार नोएडा ट्रैफिक डीसीपी की ओर से लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। गौतमबुद्धनगर के अलग-अलग जगहों पर आज जागरूक अभियान चलाया गया। नोएडा ट्रैफिक विभाग की तरफ से लगातार वाहन चालकों से अपील की जा रही है कि, कार की पिछली सीट पर सीट बेल्ट लगाएं अन्यथा आगे उन पर कार्रवाई की जाएगी। गौतमबुद्धनगर के डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि, आई टी एम एस सिस्टम के जरिए भी चौराहों पर सीट बेल्ट पहनने के लिए अनाउंसमेंट किया जा रहा है। जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक हो सकें।

डीसीपी की ओर से अपील और चेतावनी साथ में

जानकारी के लिए बता दें कि नोएडा ट्रैफिक डीसीपी गणेश साह ने लोगों को जागरूक करते समय वाहन चालकों को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि अगर आगे से कोई भी कार के अंदर पिछली सीट पर सीट बेल्ट लगाते हुए नहीं पाया गया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई और चलानी कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि, यातायात नियमों का सख्ती से पालन किया जाए। इसके लिए लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

अगली खबर