Noida Police: मुठभेड़ के बाद नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर लुटेरा, सड़क पर राहगीरों के साथ करता था लूटपाट

Noida Police: नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ में एक शातिर लुटेरा गिरफ्तार किया है। पुलिस फायरिंग में लुटेरे के पैर पर गोली लगी जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़ा गया आरोपी सड़क पर राहगीरों से लूटपाट करता था।

Noida Crime
मुठभेड़ के बाद नोएडा पुलिस ने शातिर लुटेरे को किया गिरफ्तार 
मुख्य बातें
  • नोएडा पुलिस की शातिर लुटेरे से मुठभेड़
  • शातिर लुटेरे ने पुलिस पर की फायरिंग
  • पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हुआ घायल

Noida Police: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा के थाना 24 क्षेत्र के सेक्टर 57-58 की रेड लाइट पर चेकिंग के दौरान पुलिस की एक मोबाइल लुटेरे से मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की और एक गोली लुटेरे के पैर में जाकर लगी जिसके बाद घायल हालत में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। लुटेरे के पास से पुलिस ने एक बाइक, अवैध असलाह जिंदा व खोखा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस जांच में सामने आया है कि यह एक अन्तर्राज्यीय मोबाइल लुटेरा है। इसपर दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल लूट की घटनाओ में मुकदमा दर्ज है। 

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की शाम करीब 7 बजे थाना सेक्टर 24 पुलिस सेक्टर 57-58 की रेड लाइट पर चैकिंग अभियान चला रही थी। तभी संदिग्ध अवस्था मे बाइक पर सवार आते दिखे एक शख्स को रुकने का इशारा किया गया। पुलिस ने जब बाइक रोकने के लिए इशारा किया तो वह सेक्टर 54 के जंगलों की ओर भागने लगा। जैसे ही पुलिसकर्मियों ने उसका पीछा किया तो उसने भागते हुए पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई।

गोली लगने से आरोपी घायल

पुलिस की गोली अभियुक्त जुबैर के पैर में गोली लग गई जिससे वह घायल हो गया है। पकड़ने के बाद पुलिस ने जुबैर को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा है। जुबैर के कब्जे से पुलिस ने एक मोटर साइकिल बरामद की जो हाल ही में गाजियाबाद के विजय नगर इलाके से चोरी की गई थी। वहीं आरोपी के पास से एक अवैध असलाह, जिंदा व खोखा कारतूस सहित तीन लूटे हुए मोबाइल बरामद किए हैं। 

एडिश्नल डीसीपी रणविजय सिंह का इस मामले में कहना है कि जुबैर एक अन्तर्राज्यीय शातिर लुटेरा है। जिसका मुख्य पेशा राह चलते लोगो से मोबाइल लूटना है । बीते 2017 से लगातार लूट की घटनाओ अंजाम दे रहा था। इसपर करीब दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल लूट के मुकद्दमा दर्ज है । इसके खिलाफ और भी आपराधिक इतिहास व अन्य जानकारी की जा रही है।

अगली खबर