Greater Noida Police: कलेक्शन एजेंट को लूटने वाले बदमाशों से ग्रेटर नोएडा पुलिस की मुठभेड़, एक आरोपी घायल

Greater Noida Police: गौतमबुद्ध नगर जिले की ग्रेटर नोएडा पुलिस की कलेक्शन एजेंट से लूट करने वाले बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली से एक आरोपी घायल हो गया।

police encounter
कलेक्शन एजेंट को लूटने वाले बदमाश पुलिस की मुठभेड़ में गिरफ्तार 
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़
  • जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लगी
  • अस्पताल में करवाया गया आरोपी को भर्ती

Greater Noida Police: दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा के थाना दनकौर में बीते दिनों कलेक्शन एजेंट से लूटे गए 3 लाख 42 हजार रुपये मामले में फरार चल रहे बदमाशों और पुलिस के बीच उस समय मुठभेड़ हो गई, जब पुलिस ने इस गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार कर इनकी निशानदेही पर तमंचा बरामदगी के लिए ले जा रहे थे। इस दौरान एक आरोपी टिंकू ने तमंचे से फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी टिंकू के पैर में गोली लग गई। फिलहाल उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के जेवर कोतवाली इलाके में बीते 26 मई को कलेक्शन एजेंट के साथ हुई लूट के मामले में फरार चल रहे बदमाशों और पुलिस के बीच शुक्रवार की देर शाम उस समय मुठभेड़ हो गई, जब पुलिस को सूचना मिली थी कि कलेक्शन एजेंट से लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश जेवर क्षेत्र में मोटरसाइकिल पर आने वाले हैं। पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू किया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

जंगलों में छुपाए थे अवैध हथियार

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी टिंकू और बंटी बताए जा रहे हैं, जो कि फरीदाबाद हरियाणा के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि पैसे और अवैध हथियार जंगलों में छुपाए गए हैं, जिन्हें लेने के लिए आए हुए थे। पुलिस बदमाशों को लेकर उस जगह पहुंची, जहां पर हथियारों पैसे छुपाए गए थे। 

बदमाश ने ऐसे की पुलिस पर फायरिंग

इसी दौरान जब बदमाश अपने द्वारा छिपाए हथियार को उठा रहा था, तभी उसी अवैध हथियार से फायरिंग कर दी। जिसके बाद क्रॉस फायरिंग में एक बदमाश टिंकू घायल हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका उपचार चल रहा है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जेवर से फरीदाबाद तक के सीसीटीवी फुटेज खंगाल लिए थे और उसी दौरान एक सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों का सुराग मिला था, जिनकी तलाश की जा रही थी। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों से 2 लाख 13 हजार रुपये और एक मोटरसाइकिल व दो अवैध तमंचा सहित जिंदा व खोखा कारतूस बरामद किए हैं। पकड़े गए बदमाशों का पुराना अपराधिक इतिहास भी है।

अगली खबर