Noida Authority: नोएडा प्राधिकरण की शहर को और खूबसूरत बनाने की ये है खास योजना

Noida Authority: नोएडा प्राधिकरण शहर के विकास में तत्पर है। समयानुसार शहर को सजाने का काम शुरू किया जाएगा। बिसरख से नोएडा आते समय प्रवेश द्वार को सजाया जाएगा।

Noida Authority Plan
बिसरख के रास्ते नोएडा में प्रवेश करने वाले गेट का होगा सुन्दरीकरण  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्रवेश द्वार पर वेस्ट मटेरियल से आकर्षक आइटम बना कर सजाया जाएगा
  • प्रवेश द्वार पर वेस्ट मटेरियल से आकर्षक डिजाइन बनाई जाएगी
  • प्रवेश द्वार पर गौतमबुद्ध की आकर्षक चेहरा लगाया जाएगा

Noida Authority New Plan For City: समय-समय पर अनेकों प्रकार से नोएडा प्राधिकरण शहर को और खूबसूरत बनाने की तैयारी में लगा हुआ है। ऐसे में अब प्राधिकरण ने बिसरख की ओर से शहर में आने के प्रवेश द्वार को और आकर्षक बनाने का निर्णेय किया है। जिसके लिया तैयारी भी शुरू कर दी गई है। प्रवेश द्वार पर वेस्ट मटेरियल से आकर्षक आइटम बना कर सजाया जाएगा। इसी के साथ प्रवेश द्वार पर गौतमबुद्ध का चेहरा लगाया जाएगा। जिसके बाद ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन में बिसरख के रास्ते फरीदाबाद नोएडा और गाजियाबाद (एफएनजी) के जरिये सेवन एक्स सोसायटी की ओर प्रवेश करने वालों लोगों को अनोखा एहसास होगा। 

दो कल्वर्ट रोड तैयार हो रहा है

प्राधिकरण प्रवेस द्वार पर लगाने के लिए गौतमबुद्ध की आकर्षक चेहरे तैयार कर लिया गया है। इस प्रतिमा को देखने के बाद लोगों को एहसास होगा कि वह गौतमबुद्ध नगर में प्रवेश कर चुके हैं। नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्कल छह के द्वारा एफएनजी और बिसरख के आने-जाने वाले रास्ते पर दो कल्वर्ट रोड तैयार कराया जा रहा है। दो कल्वर्ट रोड तैयार होने पर आने जाने में आसानी होगी। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक ऋतु महेश्वरी के निर्देश पर वर्क सर्कल छह ने रोड के दोनों तरफ गौतमबुद्ध के दो चेहरे और सर तैयार कराया है। 

20 दिन में तैयार किया गया है गौतमबुद्ध का चेहरा

गौतमबुद्ध के चेहरे और सर सीएसआर फंड से 20 दिन में तैयार किए गए हैं। यह चेहरे और सर 12-12 फीट ऊंचे हैं यह फाइबर से तैयार किये गए हैं। वर्क सर्कल्स छह के वरिष्ठ प्रबंधक मुकेश कुमार वैश्य ने बताया कि 15 मार्च को नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी रोड पर बनने वाले कल्वर्ट का निरीक्षण किया था। नोएडा के समुचित विकास के लिए नोएडा प्राधिकरण समय-समय पर विकास कार्यों को करवाता है। प्रवेश द्वार की रूपरेखा का निरीक्षण एवं कार्य खुद नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक ऋतु महेश्वरी कर रही हैं।   

अगली खबर