Noida Transformer Fire News: अज्ञात कारणों से ट्रांसफॉर्मर के समीप रखे पाइप में लगी आग, टला बड़ा हादसा

Noida Transformer Fire News: नोएडा के सेक्टर-45 में स्थित ट्रांसफॉर्मर के समीप अंडरग्राउंड पाइप लाइन डालने के लिए रखे प्लास्टिक के बंडलों में अज्ञात कारणों से आग से सोसाइटी में अफरा-तफरी मच गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Noida Transformer Fire News
ट्रांसफॉर्मर के समीप रखे पाइप में लगी आग 
मुख्य बातें
  • आग की विकराल लपटों से मची अफरा-तफरी, टला बड़ा हादसा
  • कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू
  • आग लगने के कारणों को तलाशने में जुटी पुलिस

Noida Transformer Fire News: नोएडा के थाना 39 क्षेत्र के सेक्टर-45 स्थित प्रतीक स्टाइलोम सोसाइटी के बगल में रखे ट्रांसफर के समीप अंडर ग्राउंड डालने के लिए पाइप लाइन रखी थी। उसी प्लास्टिक के पाइप में अचानक से आग लग गई और इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, हालांकि तब तक वहां रखे सभी पाइप जलकर खाक हो गए।

धूं-धूं कर जलती पाइप और उससे निकलती आग की ये लपेटों की घटना नोएडा के थाना 39 क्षेत्र के सेक्टर-45 की है, जहां प्लास्टिक के पाइप अंडरग्राउंड डालने के लिए कई बंडल रखे थे। जिसमें अचानक से आग लग गई।

आग लगने के कारणों का नहीं चला पता

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया हालांकि तब तक प्लास्टिक बंडल पाइप पूरी तरह जलकर खाक हो गए। दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी और किसने लगाई है। वहीं गनीमत रही की प्लास्टिक के बंडल के बराबर में ट्रांसफार्म था और उस तक आग नहीं पहुंची।

दमकल विभाग ने मौके पर आग पर पाया काबू

आपको बता दें कि फायर अधिकारी द्वारा बताया गया कि उन्हें आसपास के लोगों द्वारा सूचना दी गई थी कि नोएडा के सेक्टर 45 ट्रांसफॉर्म के पास आग लग गई है। तत्काल फायर की 2 गाड़ियां मौके पर भेजी गई और आग बुझाने का कार्य किया गया। कड़ी मशक्कत के बाद 2 घंटे बाद आग पर पूरी तरीके से काबू पाया गया। प्लास्टिक होने के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया था। समय रहते ही आग को बुझा लिया गया, अन्यथा पास में ट्रांसफार्म में भी आग लगने के कारण ट्रांसफार्मर भी फट सकता था। कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। फायर कर्मचारियों द्वारा पूरी तरीके से आग पर काबू पा लिया गया है। अंडर ग्राउंड पूरी तरह जलकर राख हो गई हैं। 

अगली खबर