Twin Towers Demolition: 28 अगस्‍त को नोएडा के इन रास्तों पर भूलकर न जाएं, कई रास्‍ते रहेंगे बंद, एडवाइजरी जारी

Twin Towers Demolition: अदालत के आदेश पर 28 अगस्‍त को सुपरटेक के दो अवैध टावरों को गिराया जाएगा। जिसको लेकर नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। जिसके तहत 28 अगस्‍त को कई सड़कें जहां पूरी तरह बंद रहेंगी तो कई पर ट्रैफिक को डायवर्ड किया जाएगा। यह प्रतिबंध ध्वस्तीकरण प्रक्रिया पूरी होने तक रहेगा।

noida traffic alert Twin Towers Demolition
28 अगस्‍त को ट्विन टावर्स होगा ध्वस्त, ट्रैफिक डायवर्जन की एडवाइजरी जारी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • 28 अगस्‍त को सुबह 7 बजे से बंद हो जाएंगे शहर के कई मार्ग
  • नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे पर कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन
  • सुपरटेक टॉवर के आसपास से गुजरने वाली सभी सड़के रहेंगी बंद

Twin Towers Demolition: अदालत के आदेश पर सुपरटेक के दो अवैध टावरों को गिराये जाने की प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा को ध्‍यान में रखकर नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। जिसके तहत 28 अगस्‍त को कई रास्‍तों को जहां पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा तो वहीं कई रास्‍तों पर आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ड किया जाएगा। पुलिस एडवाइजरी के अनुसार 28 अगस्‍त को सुबह 7 बजे से ध्वस्तीकरण प्रक्रिया पूरी होने तक पांच रास्‍तों पर यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

इनमें एटीएस तिराहा से सब्जी मण्डी तिराहा तक मार्ग, एल्डिको चौक से सेक्टर 108 की ओर डबल मार्ग, श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 92 रतिराम चौक तक डबल मार्ग, श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 132 की ओर फरीदाबाद फ्लाई ओवर और सेक्टर 128 से श्रमिक कुंज चौक तक फरीदाबाद फ्लाई ओवर।

नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ट्रैफिक डायवर्जन

नोएडा एक्सप्रेस-वे पर 28 अगस्‍त को दोपहर 2:15 बजे से हालात सामान्य होने तक ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। इस दौरान नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर जाने वाले यातायात को महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37, फिल्म सिटी फ्लाई ओवर से एलिवेटेड रोड की ओर डायवर्ड किया जाएगा। वहीं फरीदाबाद फ्लाई ओवर से पहले सैक्टर 82 कट के सामने यातायात को पूर्ण बंद किया जायेगा। यह यातायात गेझा तिराहा, फेस-2 होकर गंतव्य की ओर जायेगा। वहीं, दूसरी तरफ यमुना एक्‍सप्रेस वे से होकर ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को यमुना एक्सप्रेस-वे के ऊपर जीरो प्वाइंट से परीचौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा। इसी तरह परीचौक से सूरजपुर की ओर डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सूरजपुर, यामाहा, फेस-2 अथवा बिसरख, किसान चौक होकर गंतव्य की ओर जायेगा। वहीं, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे व सर्विस रोड सेक्टर 132 के सामने पूर्ण बंद किया जायेगा। यहां का ट्रैफिक सेक्टर 132 के अंदर से होकर पुस्ता रोड से गुजरेगा।

इन रूट पर भी रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

- एनएसईजेड की तरफ से एल्डिको चौक होकर सेक्टर 108 की ओर जाने वाले यातायात को पंचशील अण्डरपास की ओर डायवर्ट किया जाएगा। वहीं, सेक्टर 83 की ओर से सेक्टर 92 चौक आकर श्रमिक कुंज की ओर जाने वाले ट्रैफिक को भी एल्डिको चौक से पंचशील अण्डरपास की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

- हाजीपुर, सेक्टर 105, 108 से एल्डिको चौक होकर सैक्टर 83, श्रमिक कुंज सेक्टर 93 चौक, सेक्टर 92 की एनएसईजेड फेस-2 की ओर जाने वाले यातायात को सेक्टर 105 व सेक्टर 108 चौक से गेझा तिराहा की ओर गंतव्य की ओर भेजा जायेगा।

- सेक्टर 82, श्रमिक कुंज की तरफ से आकर फरीदाबाद फ्लाई ओवर का प्रयोग कर सेक्टर 132 की ओर जाने वाले यातायात को सैक्टर 108 यू-टर्न से सैक्टर 108, 105 की ओर डायवर्ट कर गंतव्य को भेजा जायेगा। वहीं सेक्टर 132 की तरफ से आकर सैक्टर 82 की ओर जाने वाला यातायात को सैक्टर 128 की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

अगली खबर