ग्रेटर नोएडा पुलिस का नशे के सौदागरों पर प्रहार, 8 अरेस्ट, डेढ़ करोड़ का गांजा बरामद

Greater Noida Police: यूपी की ग्रेटर नोएडा पुलिस ने ड्रग्स माफियाओं पर कड़ा प्रहार करते हुए आठ गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से डेढ़ करोड़ रुपयों का गांजा बरामद हुआ है।

UP STF Greater noida surajpur Police
ग्रेटर नोएडा में एसटीएफ और पुलिस ने 8 गांजा तस्करों को किया अरेस्ट 
मुख्य बातें
  • यूपी के ग्रेटर नोएडा में पकड़े गए आठ तस्कर
  • आरोपियों के पास मिला 1.5 करोड़ का गांजा
  • इनपुट मिलने पर पुलिस, एसटीएफ की कार्रवाई

Greater Noida Police: दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा में एसटीएफ और सूरजपुर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। एसटीएफ और सूरजपुर पुलिस ने नशे के सौदागरों को गिरफ्तार किया है। आठ गांजा तस्करों को अपनी गिरफ्त में लिया है, जिनके पास से लगभग डेढ़ करोड़ रुपए का गांजा बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि, तेलंगाना से गांजा लेकर दिल्ली एनसीआर में यह लोग सप्लाई किया करते थे। बड़ी मशक्कत के बाद एसटीएफ और सूरजपुर पुलिस ने इन्हें धर दबोचा।

मिली जानकारी के अनुसार, मुखबिर की सूचना पर भनक हुई कि मादक पदार्थ की तस्करी करने वाला गैंग अवैध गांजा लेकर एनसीआर और मेरठ क्षेत्र में सप्लाई करने के लिए आया हुआ है, जिनकी गाड़ियां जिला पंचायत कार्यालय के पास खड़ी हुई हैं। सूचना मिलने पर एसटीएफ नोएडा और सूरजपुर पुलिस ने इन्हें धर दबोच लिया। आठ गांजा तस्कर मौके से गिरफ्तार किए गए। आरोपियों के पास से दो लग्जरी गाड़ी और 6 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

रिश्तेदार ने लगवाया गांजे के धंधे में

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार इरशाद से पता लगा कि, वह एलईडी बल्ब को ठीक करा कर बेचने का काम करता था लेकिन उसका एक रिश्तेदार सलीम जो कि मुजफ्फरनगर का रहने वाला है, पहले से ही अवैध गांजा की तस्करी करता था, उसने इरशाद को भी उसी धंधे में लगा लिया। अब उड़ीसा और आंध्र प्रदेश से लगभग 2500 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से अवैध गांजा खरीदते हैं और उसे ग्वालियर से होते हुए आगरा से होकर नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर के आसपास के जिलों में अवैध गांजे को ऊंचे दामों में बेचते हैं। फिलहाल नोएडा एसटीएफ और सूरजपुर पुलिस ने इन्हें धर दबोचा है और इनके पास से दो मोबाइल और दो लग्जरी गाड़ी भी बरामद कर ली है और लगभग 5.64 कुंतल अवैध गांजा जिसकी कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है।

अगली खबर