Noida: जमीन के लालच में पत्नी ने प्रेमी संग साजिश रच कराई पति की हत्या, दी थी 50 हजार की सुपारी

Noida Murder: यूपी की नोएडा पुलिस ने कंपनी सुपरवाइजर ऋषिपाल की हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार, ऋषिपाल की पत्नी ने प्रॉपर्टी को हथियाने के लिए शार्प शूटर को 50 हजार रुपये देकर हत्या कराई थी।

wife mastermind of husband's murder
जमीन का लालच में पत्नी ने कराई पति की हत्या 
मुख्य बातें
  • पत्नी निकली पति की हत्या की मास्टरमाइंड
  • शार्प शूटर को सुपारी देकर कराई हत्या
  • प्रेमी संग साजिश में बेटा भी था शामिल

Noida Murder: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में कोतवाली सेक्टर-126 क्षेत्र में 10 मई को कंपनी सुपरवाइजर को बाइक सवार ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अब मामले की जांच कर रही पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए सुपरवाइजर की पत्नी के प्रेमी अकील और बेटे विशाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस का ये दावा है कि, हत्या सुपरवाइजर की प्रॉपर्टी को हथियाने के लिए उसकी पत्नी ने शार्प शूटर को 50 हजार रुपये देकर कराई गई थी। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक और मृतक के नाम से एक चेक बरामद किया गया है। साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, सलारपुर निवासी अकील और दिल्ली बदरपुर निवासी विशाल को पुलिस ने रविवार को रायपुर पुश्ता कट के पास से गिरफ्तार कर नोएडा के सेक्टर 94 हुए शूट आउट में हुई सुपरवाइजर ऋषिपाल की हत्या का खुलासा किया है। एडिशनल डीसीपी नोएडा जोन एक रणविजय सिंह ने बताया कि, मृतक ऋषिपाल की पत्नी पूजा ने जमीन हथियाने के लिए शार्प शूटर के जरिए ये हत्या कराई थी। पुलिस की टीमें सुपरवाइजर की पत्नी पूजा और शार्प शूटर मेंहदी हसन की तलाश में जुटी है।

शार्प शूटर से कराई थी हत्या

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि, बदरपुर साउथ दिल्ली निवासी ऋषिपाल नोएडा स्थित एक ग्लास बनाने वाली कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत थे। स्कूटी से घर वापस जाते समय बाइक सवार ने ऋषिपाल गोली मार दी थी, जिसके बाद गंभीर हालत में उन्हें सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां शनिवार को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी। जांच के दौरान पता चला कि, मृतक ऋषिपाल की पत्नी पूजा ने अपने प्रेमी अकील और दूसरे पति से बेटे विशाल के साथ मिलकर संपत्ति के लालच में शार्प शूटर मेंहदी हसन से ऋषिपाल की हत्या कराई थी। 

पूजा का बेटा भी था हत्या में शामिल

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि, जांच में सामने आया है कि, मृतक ऋषिपाल शर्मा और पूजा की पूर्व में भी शादी हो चुकी थी। ऋषिपाल ने पहली पत्नी मीनू से तलाक लेने के बाद पूजा से शादी की। वहीं पूजा को पहले पति से विशाल नाम का बेटा है। दिल्ली स्थित जिस अस्पताल में अकील की पत्नी का इलाज चल रहा है, वहीं पर पूजा साफ-सफाई का काम करती हैं। यहीं से दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग हो गया। अकील के कहने पर ही पूजा ने संपत्ति के लालच में पति की हत्या की साजिश रची। योजना के अनुसार, अकील ने 10 मई को अपनी बाइक की नंबर प्लेट पर मिट्टी लगाकर विशाल और शार्प शूटर मेंहदी हसन को दे दी थी। इसके बाद इन लोगों ने ऋषिपाल का करीब चार किलोमीटर तक पीछा किया और सेक्टर-94 के पास मेहंदी हसन ने मौका पाते ही ऋषिपाल को गोली मार दी। आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद हो गई है।

अगली खबर