Bihar: मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, डीएम, एसपी गांव पहुंचे 

Muzaffarpur liquor: ग्रामीणों के मुताबिक, पंचायत चुनाव में एक वार्ड सदस्य की जीत की खुशी में गांव में शराब की पार्टी का आयोजन किया गया था। मृतक मुन्ना सिंह के बहनोई ने बताया कि मुन्ना की अचानक से तबियत बिगड़ने लगी थी, मुंह से झाग भी निकल रहा था।

Muzaffarpur liquor
मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत (प्रतीकात्मक फोटो) 

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुज़फ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र के रेपुरा-रुपाली गांव में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई जबकि अभी भी तीन से चार लोग पीड़ित बताए जा रहे हैं। इस बीच, मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी प्रणव कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंतकांत भी गांव पहुंचे और पूरे मामले की जांच की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) जयंतकांत ने बताया कि सुबह दो लोगों की मौत हुई थी जबकि शाम तक तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया मौत जहरीली शराब पीने से हुई लगती है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।मृतकों की पहचान 32 साल के मुन्ना सिंह , 35 साल के अवनीश सिंह, 30 साल के विपुल शाही और 42 साल के धीरेश सिंह और विकास मित्र अविनाश कुमार के रूप में की गई है।

घटनास्थल से शराब की बोतल और होम्योपैथी दवाई भी बरामद हुई

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर एफएसएल की टीम भी पहुंचकर जांच की है। घटनास्थल से शराब की बोतल और होम्योपैथी दवाई भी बरामद हुई है। जयंतकांत ने बताया कि टीम द्वारा प्रारंभिक जांच में मिथाइल अल्कोहल होने की बात बताई गई है। उन्होंने कहा कि जिस घर में पार्टी आयोजित की गई थी उसे सील कर दिया गया है। इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस यह पता लगा रही है की गांव में शराब कहां से आई थी

एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि पुलिस यह पता लगा रही है की गांव में शराब कहां से आई थी और किसने आपूर्ति की थी। मौके से शराब की बोतल और अन्य सामान बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक राजेश शर्मा के नेतृत्व में टीम ग्रामीणों से पूछताछ करने में जुटी है।इधर, जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि पुलिस विभाग और उत्पाद विभाग की टीम द्वारा आस-पास की क्षेत्रों में लगातार छापामारी की जा रही है।

इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सही तौर पर मौत के कारणों का पता चल सकेगा। उल्लेखनीय है कि बिहार में किसी भी प्रकार के शराब की बिक्री और सेवन पर पूरी तरह प्रतिबंध है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर