Railway News: बिहार में चलने वाली दर्जनभर ट्रेनों के परिचालन में हुआ बदलाव

Railway News: ईस्ट सेंट्रल रेलवे (ECR) के साठी स्टेशन पर 25-29 मार्च तक होना है नॉन इंटरलॉकिंग का काम। मुजफ्फरपुर-पनियहवा खंड पर साठी और नरकटियागंज स्टेशनों के बीच रेल दोहरीकरण का काम चल रहा है, इसलिए ट्रेनों का आंशिक समापन, आंशिक प्रारंभ, मार्ग एवं नियंत्रण में किया गया है बदलाव।

Railway Update
बिहार में ट्रेनों के परिचालन में हुआ बदलाव  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पूर्व मध्य रेलवे ने ट्रेनों के रूट एवं नियंत्रण में किया बदलाव
  • साठी स्टेशन पर 25-29 मार्च तक होना है नॉन इंटरलॉकिंग का काम
  • मुजफ्फरपुर-पनियहवा खंड पर साठी और नरकटियागंज स्टेशनों के बीच चल रहा रेल दोहरीकरण

Railway News: ईस्ट सेंट्रल रेलवे (ECR) के साठी स्टेशन पर 25-29 मार्च तक नॉन इंटरलॉकिंग का काम होना है एवं मुजफ्फरपुर-पनियहवा खंड पर साठी और नरकटियागंज स्टेशनों के बीच रेल दोहरीकरण का काम चल रहा है, इसलिए ट्रेनों का आंशिक समापन, आंशिक प्रारंभ, मार्ग एवं नियंत्रण में बदलाव किया गया है। ऐसे में कई ट्र्रेनों का आंशिक समापन होगा। इनमें मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज ट्रेन 25 से 29 मार्च तक चनपटिया स्टेशन पर खत्म होगी।

गोरखपुर-नरकटियागंज 27 से 28 मार्च तक जम्मू स्टेशन पर खत्म होगी। रक्सौल-नरकटियागंज 27 से 29 मार्च तक गोकुला स्टेशन होगी। वहीं, ट्रेनों के नए आंशिक आरंभ स्टेशन होंगे। इनमें नरकटिया-रक्सौल ट्रेन 29 मार्च तक चनपटिया से चलेगी। नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर ट्रेन 25 से 29 मार्च तक कुमारबाग से चलेगी। नरकटियागंज-गोरखपुर 25 से 30 मार्च तक चमुआ से चलेगी। नरकटियागंज-पाटलिपुत्र 27 से 29 मार्च तक गोखुला से चलेगी। 

इन ट्रेनों के बदले गए मार्ग
रक्सौल-आनंद विहार ट्रेन 25 से 29 मार्च तक सगौली की बजाए सिकटा होकर चलेगी। आनंद विहार-रक्सौल ट्रेन 24 से 28 मार्च तक सगौली की बजाए सिकटा होकर चलेगी।

रुककर चलने वालीं ट्रेन
बरौनी-बांद्रा 26 से 29 मार्च तक बापूधाम मोतिहारी चनपटिया के बीच 60 मिनट रुककर चलेगी। गांधीधाम-भागलपुर ट्रेन 25 मार्च को कप्तानगंज एवं पनीयहवा के बीच 90 मिनट और बगहा व चामुआ के बीच 90 मिनट रुक कर चलेगी। देहरादून-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस 26 मार्च को बगहा एवं चमुआ के बीच 80 मिनट रुककर चलेगी। 

दिल्ली से गुजरने वाली भी कुछ ट्रेन प्रभावित
बिहार की इन ट्रेनों के अलावा दिल्ली से दक्षिण की ओर जाने वाली ट्रेनों केे परिचालन में भी परिवर्तन किया गया है। वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पर तकनीकी कार्य के चलते भी परिवर्तन करने पड़े। जम्मू से चलकर पुणे को जाने वाली झेलम एक्सप्रेस को भी रीशेड्यूल किया गया है। 25 मार्च को कन्याकुमारी-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस को मार्ग में 150 मिनट रोककर चलाया जाएगा। 25 मार्च तक पुणे-जम्मूतवी झेलम एक्सप्रेस को मार्ग में 100 मिनट रोककर चलाया जाएगा।  मदुरै-चंडीगढ़ एक्सप्रेस को मार्ग में 50 मिनट रोककर चलाया जाएगा। कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को 160 मिनट रोककर चलाया जाएगा।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर