Bihar: संपत्ति विवाद में सुलगे एक करोड़, भूमाफिया ने टैंट गोदाम में लगाई आग, ये थी वजह

Bihar Fire Case: भू-माफियाओं ने एक टेंट गोदाम में आग लगा दी। एकाएक हुई घटना के चलते इलाके में दहशत फैल गई। आगजनी की वारदात में करीब एक करोड़ की संपत्ति स्वाह हो गई।

Bihar Fire Case
संपत्ति विवाद में गोदाम जला डाला, 1करोड़ का नुकसान  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • भू-माफियाओं ने एक टेंट गोदाम में आग लगा दी
  • भूमाफिया व टेंट संचालक के बीच जमीन के कब्जे को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था
  • घटना में टेंट गोदाम में रखे सामान सहित चार वाहन भी जल गए

Bihar Fire Case: बिहार के खगडिय़ा कस्बे में सोमवार को भू-माफियाओं ने एक टेंट गोदाम में आग लगा दी। एकाएक हुई घटना के चलते इलाके में दहशत फैल गई। लोग घबराकर इधर-उधर दौड़ने लगे। घटना बाबुआगंज इलाके में दाननगर की है। बताया जा रहा है कि आगजनी की वारदात में करीब एक करोड़ रुपए की संपत्ति स्वाह हो गई।

सूचना के बाद घटना स्थल पर आई दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के लिए मशक्कत की। मगर इससे पहले ही टेंट के गोदाम में रखा करीब एक करोड़ रुपए का सामान जल कर खाक हो गया। टेंट संचालक की पत्नी जुली कुमारी के मुताबिक बाबुआगंज स्थित टेंट गोदाम में जमीन खाली करवाने के विवाद को लेकर आरोपी भू-माफिया ने गोदाम में आग लगा दी। घटना में चार वाहन भी जलकर राख हो गए। मामले की सूचना पर नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची व जानकारी ली। 

आग से एक करोड़ का नुकसान 

नगर थाने के एसएचओ वीके सिंह के मुताबिक पीड़ित की पत्नी जुली ने जानकारी दी है कि भूमाफिया व टेंट संचालक के बीच जमीन के कब्जे को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। इसी के चलते आरोपी ने इनके गोदाम को आग के हवाले कर दिया। एसएचओ के मुताबिक आगजनी की घटना में टेंट गोदाम में रखे सामान सहित चार वाहन भी जल गए। वहीं बड़े पैमाने पर लगी आग के कारण आसपास के घरों में भी कुछ नुकसान हुआ है। एसएचओ के मुताबिक पीड़िता की ओर से दी गई।

शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अब मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इधर मोरकाही थाना इलाके के गांव माडऱ उत्तरी में आगजनी से हजारों रुपए का नुकसान हुआ है। पीड़ित रामप्रवेश कुमार ने बताया कि रविवार की मध्य रात्रि को अराजक तत्वों ने उसके घर में आग लगा दी। जिसके कारण हजारों रुपए का घरेलू सामान जल गया। इस मामले को लेकर पीड़ित ने थाने में शिकायत दी है। पुलिस मामले को लेकर छानबीन करने की बात कह रही है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर