Lockdown in Bihar: बिहार सरकार का बड़ा फैसला,16 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रदेश में लागू होगा लॉकडाउन

Lockdown in Bihar: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लॉकडाउन का फैसला किया है।

Lockdown in Bihar: बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 16 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रदेश में लागू होगा लॉकडाउन
बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने दी जानकारी 
मुख्य बातें
  • 16 जुलाई से 31 जुलाई तक बिहार के सभी जिलों में लागू होगा लॉकडाउन
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद बिहार सरकार का फैसला, जल्दी जारी होगी गाइडलाइन
  • बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी बोले बढ़ते केस को देखते हुए इस तरह का फैसला जरूरी

पटना। पूरे देश में कोरोना के केस 9 लाख के आंकड़े को पार कर गए हैं। देश के अलग अलग सूबों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं बिहार उनमें से एक है। बिहार सरकार ने हाल ही में एक हफ्ते के लिए सिर्फ राजधानी पटना में लॉकडाउन का ऐलान किया था। लेकिन अब पूरे प्रदेश में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा। बिहार में कोरोना के कुल पुष्ट मामले 16 हजार से अधिक है, अच्छी बात यह है कि 13 हजार लोग अब तक स्वस्थ भी हो चुके हैं।

बिहार में एक बार फिर लागू होगा लॉकडाउन
बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने फैसला किया है और इस संबंध में जल्द ही गाइडलाइन जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाये जा रहे हैं। लेकिन जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है उसे देखते हुए इस तरह के सख्त कदम उठाने की जरूरत है। 

लोगों को रोजगार मुहैया कराने के लिए भी सरकार सतर्क
बिहार सरकार का कहना है कि कोरोना के साथ साथ हम विकास प्रक्रिया को बाधित नहीं कर सकते हैं, लिहाजा इस तरह के भी कदम उठाए जा रहे हैं कि लोगों को काम भी मिल सके। इसके साथ ही उन लोगों के बारे में खास ध्यान दिया जा रहा है जो हर दिन कमाते खाते हैं। केंद्र सरकार की योजनाओं को तो जमीन पर उतारा ही जा रहा है इसके साथ राज्य सरकार भी अपने स्तर पर हरसंभव कोशिश कर रही है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर