पटना में BPSC केंडिडेट्स पर बिहार पुलिस ने बरसाईं लाठियां, परीक्षा शेड्यूल का विरोध कर रहे थे अभ्यर्थी

पटना में बीपीएससी परीक्षा के कार्यक्रमों नाराज उम्मीदवार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद पुलिस और अभ्यर्थियों के बीच भिड़ंत हो गई।

Bihar Police showered sticks on BPSC candidates in Patna, candidates were protesting against the exam schedule
बीपीएससी के उम्मीदवारों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। 
मुख्य बातें
  • पटना में लोक सेवा आयोग के अभ्यर्थियों का हंगामा
  • अभ्यर्थियों की पुलिस के साथ झड़प।
  • 2 दिन से परीक्षा विरोध कर रहे हैं।

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के उम्मीदवारों और पुलिस कर्मियों के बीच आज पटना में हाथापाई हुई। पुलिस कर्मियों ने लाठियां बरसाईं। अभ्यर्थी परीक्षा के कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे। परीक्षा दो दिन होगी। छात्र BPSC पेपर के पैटर्न में बदलाव का विरोध कर रहे थे। पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। उधर लाठीबाज ADM पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई।

सड़कों पर भागते दौड़ते पुलिसवाले और बड़ी संख्या में लोगों का मजमा। सड़क के किनारे गिरे हुए लोग और उन्हें पानी पिलाते, होश में लाने की कोशिश करते उनके साथी। तस्वीरें बिहार की राजधानी पटना की सड़कों की हैं और भीड़ की शक्ल में दिखते ये लोग दंगाई या बलवाई  नहीं। ये लोग बिहार लोकसेवा आयोग के अभ्यर्थी हैं।

दरअसल बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं BPSC परीक्षा में बदलाव किए जाने के विरोध में छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। आज भी इसके विरोध में हजारों छात्र सड़क पर उतरे। जिन्हें काबू में करने के लिए पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज तक कर दिया।

पटना में BPSC ऑफिस के सामने अभ्यर्थी परसेंटाइल सिस्टम का विरोध और एक पाली में परीक्षा आयोजित कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. बिहार लोक सेवा आयोग के अभ्यर्थी 2 दिन परीक्षा किए जाने का विरोध और प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प हो गई जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया।

बिहार पुलिस के साथ झरप के बाद पुलिस ने किया। बिहार लोक सेवा आयोग के अभी अभियार्थी बिहार लोक सेवा आयोग की हैं और उसी को लेकर उनका पटना के सड़कों पर प्रदर्शन हो रहा था

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर