Patna: गंगा में डूबी नाव, दर्जन भर लोग लापता, अफरा-तफरी के बीच रेस्क्यू में मुश्किल

Boat Sinks in Patna Ganga: राजधानी में फिर एक नाव डूब गई है। मनेर स्थित हल्दी छपरा घाट पर रविवार सुबह बालू लदी नाव गंगा नदी में डूबी है। नाव पर सवार एक दर्जन से अधिक मजदूर लापता है। इनके डूबने से घाट के दोनों किनारों पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया है।

Over a dozen people missing after boat capsized in Patna
पटना में नाव डूबने से एक दर्जन से अधिक लोग लापता  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मनेर स्थित हल्दी छपरा घाट पर हुआ हादसा
  • दानापुर एसडीएम, एएसपी, मनेर थाना प्रभारी और अंचलाधिकारी मौके पर पहुंचे
  • बीच गंगा में पहुंचते ही नाव ने खोया संतुलन और डूब गई

Boat Sinks in Patna: पटना के मनेर स्थित हल्दी छपरा घाट पर रविवार सुबह गंगा नदी में बालू लदी एक नाव डूब गई। इस नाव पर सवार एक दर्जन से अधिक मजदूर अब भी लापता है। नदी में पानी की धारा तेज होने की वजह से राहत एवं बचाव कार्य में भी परेशानी आ रही है। वहीं, नाव डूबने के बाद से सैकड़ों लोग घाट के दोनों ओर जमे हुए हैं। हादसे की सूचना मिलने के बाद दानापुर एसडीएम, एएसपी, मनेर थाना प्रभारी और अंचलाधिकारी मौके पर पहुंचे। 

बताया जाता है कि, सुबह बालू लदी नाव मनेर के हल्दी छपरा से चली। नाव बीच गंगा में पहुंचते ही अंसतुलित होकर डूब गई। इस पर मजदूर नदी में गिरने के बाद काफी हाथ-पांव मारकर बचने का प्रयास करने लगे, लेकिन अभी मजदूर लापता हैं। 

गंगा नदी में काफी बढ़ा है जल स्तर

घटना के बाबत एसडीआरएफ के सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार यादव का कहना है कि, इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिली है। वैसे अभी गंगा नदी का जल स्तर काफी बढ़ा हुआ है। नदी में पानी की धारा बहुत तेज है। उन्होंने बताया कि, ऐसी स्थिति में गोताखोरों को नदी में बचाव करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा होगा। स्थानीय गोताखोरों ने कहा कि, नदी की धारा तेज नहीं होती तो अब तक लापता लोगों को खोज लिया जाता। 

हादसे की मिली है सूचना

मनेर अंचलाधिकारी दिनेश कुमार का कहना है कि, घटना की सूचना मिली है। संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है। मनेर थाना प्रभारी राजीव रंजन ने भी कहा कि, नाव किस स्थिति में डूबी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। छानबीन चल रही है। बता दें एक सप्ताह पहले ही गंगा नदी में नाव पर खाना बनाने के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट हो गया था। इस हादसे में भी लोगों की मौत हो गई थी। उस दौरान भी गंगा के बढ़े जल स्तर की वजह से राहत एवं बचाव कार्य करने में गोताखोरों को परेशानी का सामना करना पड़ा था।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर