Cheating in Patna: पटना में सचिवालय सहायक की नौकरी दिलाने के नाम पर देने जा रहे हैं रुपए तो जरूर पढ़िए ये खबर

Cheating in the name of government job in Patna: राजधानी में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर फिर ठगी की गई है। इन ठगों ने कई लोगों से करीब 45 लाख रुपए ठगे हैं। एक पीड़ित ने तीन लोगों के विरुद्ध केस दर्ज करवाया है।

Cheating of lakhs in the name of such a government job in Patna
पटना में ऐसे हो रही सरकारी नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बाढ़ के पूर्वी मलाही निवासी अंशु आनंद ने दर्ज करवाया है केस
  • आरोपी ज्ञान प्रकाश ने 18 लोगों से की है 45 लाख रुपए की ठगी
  • खुद को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में सह सचिव बताता था

Cheating in Patna: पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अलग-अलग गांव एवं मोहल्लों के डेढ़ दर्जन लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा गया है। इन सभी को सचिवालय सहायक पद पर बहाल करने का झांसा दिया गया था। इन सभी से जालसाज ने 45 लाख रुपए की ठगी की है। पूर्वी मलाही का रहने वाला अंशु आनंद ने थाने में तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है। 

केस दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि, पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि आरोपी ज्ञान प्रकाश ने 18 लोगों से 45 लाख रुपए की ठगी की है। उसने ज्ञान प्रकाश उर्फ राकेश, उपेंद्र सिंह और भूषण पांडे को अभियुक्त बनाया है। 

सबसे पहले अंशु आनंद और मनोज से किया था संपर्क

पुलिस का कहना है कि, गिरोह ने सबसे पहले अंशु आनंद और बिचली मलाही गांव निवासी मनोज कुमार को अपने झांसे में लिया था। इन दोनों से सचिवालय सहायक पद पर बहाल कराने की बात कही थी। पीड़ित अंशु आनंद ने बताया कि, आरोपी ज्ञान प्रकाश ने कहा कि वह एवं उसकी पत्नी सचिवालय में काम करते हैं। वह खुद राजस्व भूमि एवं सुधार विभाग में सह सचिव है। 

20 लोगों का भरवाया था फॉर्म

पीड़ित अंशु आनंद के मुताबिक ज्ञान प्रकाश ने कहा था कि, सचिवालय में रिक्त पदों पर बहाली की जिम्मेदारी उसकी ही है। फिर उसने 20 लोगों से फॉर्म भरवाया था। इनमें से 18 लोगों से उसने अलग-अलग किस्तों में 45 लाख रुपए ठगे हैं। आरोपी ने पैसे वसूलने के बाद बिहार राज्य कर्मचारी आयोग की मुहर लगे एवं अध्यक्ष के हस्ताक्षर के साथ फर्जी नियुक्त पत्र भी दे दिया था। 

वेरिफिकेशन की बात पर फोन कर लिया बंद

पीड़ितों ने जब नियुक्ति पत्र के वेरिफिकेशन की बात कही तो ज्ञान प्रकाश ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया। कई बार लोगों ने उससे संपर्क करने की कोशिश की। पुलिस का कहना है कि, मामले की जांच चल रही है। सभी आरोपी बाढ़ थाना क्षेत्र के सवेरा सिनेमा हॉल के पीछे चांदी मोहल्ले के रहने वाले हैं।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर