Patna: ठगों का कारनामा, दिल्ली की महिला के नाम पर पटना में ले लिया 30 लाख का लोन, जानिये पूरा मामला

Patna Police: राजधानी में शातिरों ने दिल्ली की महिला के नाम पर लोन निकाल लिया। वहीं, सीमेंट कंपनी का अधिकारी बनकर एक ठेकेदार से मोटी रकम ठग ली। दिल्ली निवासी पूर्णिमा चौधरी शहर के कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने दो पीड़ितों की शिकायत दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

In Patna, thugs cheated two people like this
पटना में ठगों ने ऐसे लगाया दो लोगों को चूना  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पीड़िता पूर्णिमा चौधरी दिल्ली के द्वारिका में रहती है
  • पूर्णिमा जब कार लेने गईं तब उन्हें पता चला की उनके नाम पर लोन चल रहा है
  • महिला के घर के कागजात पर लिया गया है लोन

Patna News: पटना में ठगी के मामलों में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है। अब दो नए मामले सामने आए हैं। इसमें जालसाजों ने दिल्ली निवासी एक महिला और पटना के ठेकेदार से ठगी की है। दिल्ली के द्वारिका में रहने वाली पूर्णिमा चौधरी के नाम पर पटना में 30 लाख रुपए का लोन लिया गया है। पीड़िता ने पटना कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है। पूर्णिमा ने बताया कि उन्हें लोन के विषय में तब पता चला जब वह कार खरीदने गई थीं। तब कंपनी के कर्मियों ने बताया कि उनके नाम पर पहले से ही लोन चल रहा है। 

इस पर पूर्णिमा ने अपना सिविल निकलवाया, जिससे उन्हें मालूम हुआ कि उनके नाम पर 30 लाख रुपए का लोन एलआईसी से निकाला गया है। पुलिस को पीड़िता ने बताया कि उनके बेटा-बेटी के फर्जी हस्ताक्षर कर घर के कागजात पर लोन लिया गया है। कागजात भी फर्जी तरीके से इस्तेमाल हुए है। 

परिवार के लोगों से भी होगी पूछताछ

पुलिस ने पूर्णिमा चौधरी के आवेदन के आधार पर शिकायत दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में पीड़ित महिला के परिवार वालों से भी पूछताछ की जाएगी। इधर, ग्रामीण कार्य विभाग के ठेकेदार जयबोध झा से 3.24 लाख रुपए की ठगी की गई है। एमआईजी लोहिया नगर निवासी जयबोध झा का कहना है कि उन्होंने मामले में कंकड़बाग थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है। ठेकेदार का कहना है कि उनका काम मधुबनी में चल रहा है। बताया कि उन्हें एक अज्ञात नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाले ने खुद को सीमेंट कंपनी का अधिकारी बताया। 

कंकड़बाग के केनरा बैंक में जमा की थी रकम

पीड़ित ठेकेदार का कहना है कि 1200 बैग सीमेंट की जरूरत थी। उन्होंने 3.24 लाख रुपए जालसाज के कहने पर कंकड़बाग स्थित केनरा बैंक शाखा में जमा करवा दिया। फिर जयदेव ने उक्त कंपनी में पता किया तो मालूम हुआ कि उनके खाते में कोई रकम नहीं गई है। जिस खाते में पैसे जमा किए गए हैं, वह किसी राहुल गोरैया के नाम पर है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जालसाजों को पकड़ने की कवायद तेज कर दी है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर