Patna Corrupt Policeman: 13 साल की नौकरी में करोड़पति बन गया पटना का यह पुलिस वाला, जानिए कितना मिला खजाना

Patna Corrupt Policeman: पटना का एक पुलिसवाला इन दिनों सुर्खियों में है। कारण है उसपर लगे भ्रष्टाचार के आरोप और साथ ही आय से अधिक संपत्तियां अर्जित करना। जब आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने मधुसूदन की काली कमाई की परतें खोलीं तो वह भी दंग रह गए।

Open poll of corrupt leader in Patna
पटना में भ्रष्ट नेता की खुली पोल (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • लाखों का मकान, करोड़ों की जमीनें हैं थानेदार के पास
  • करीब नौ लाख रुपए कैश मिला
  • आर्थिक अपराध इकाई की बड़ी कार्रवाई

Patna Corrupt Policeman News: पटना का एक थानेदार इन दिनों चर्चा में है। चर्चा का कारण उसकी बहादुरी नहीं, बल्कि उसका रिश्वत और भ्रष्टाचार से खड़ा किया गया साम्राज्य है। जी हां, मात्र 13 साल की नौकरी में यह पुलिस वाला करोड़ों का मालिक बन बैठा। इतना ही नहीं उसकी पत्नी और मां के नाम भी काफी संपत्तियां हैं। 

दरअसल, बुधवार को आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामले में पटना के रूपसपुर के थानेदार मधुसूदन के ठिकानों पर एक साथ रेड की थी। रेड रूपसपुर थाने के साथ ही पटना स्थित आनंद विहार कॉलोनी के मकान और औरंगाबाद के चौरम गांव में मधुसूदन के पैतृक आवास पर की गई। 

ये मिला छापेमारी में 

आर्थिक अपराध इकाई की टीम को छापेमारी के दौरान करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज और लाखों रुपए कैश मिले। टीम के अनुसार मधुसूदन की पत्नी और मां के नाम पर पटना के साथ ही औरंगाबाद और गया में कई जमीनों के कागज मिले हैं। साथ ही करीब नौ लाख रुपए कैश, पांच बैंक खाते और लाखों के निवेश के कागजात मिले हैं। आपको बता दें मधुसूदन 2009 बैच का सब इंस्पेक्टर है। लंबे समय से उसके खिलाफ भ्रष्टाचार और अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करने की शिकायतें मिल रही थीं, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई। बताया जा रहा है कि आनंद विहार के जिस मकान में मधुसूदन परिवार सहित रहता है वह उसने करीब पचास लाख रुपए में खरीदा था। वहीं जो जमीनों के कागज मिले हैं, उनकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए है। 

रुपए उगल रहे है बैंक खाते 

टीम को मधुसूदन के ठिकानों से करीब 8 लाख 93 हजार रुपए कैश मिले हैं। इसी के साथ मधुसूदन और उसकी पत्नी के बैंक खातों में करीब 47 लाख रुपए जमा बताए जा रहे हैं। थानेदार में विभिन्न योजनाओं में भी लाखों रुपए निवेश कर रखे हैं। 

बालू माफियाओं से सांठगांठ के आरोप 

रूपसपुर से पहले थानेदार की पोस्टिंग मनेर थाने में थी। आरोप है कि उस समय मधुसूदन ने  बालू माफियाओं से सांठगांठ कर अकूत संपत्ति बनाई। जब इसकी सूचना आर्थिक अपराध इकाई को लगी तो जांच शुरू की गई। जांच में मधुसूदन पर लगे आरोप सही मिले। इस​के बाद आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रूपसपुर थाने सहित मधुसूदन के दोनों आवासों पर एक साथ छापेमारी की और इस थानेदार की काली कमाई दुनिया के सामने आ गई।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर