16 से 19 के बीच बिहार की सियासत में बवंडर, नप गए मेवालाल चौधरी

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी के नाम से पहले पूर्व की पदवी लग चुकी है। लेकिन उनके मुद्दे पर सियासत भी जबरदस्त हो रही है। तेजस्वी के आरोपों का सुशील कुमार मोदी ने सधे अंदाज में जवाब दिया।

16 से 19 के बीच बिहार की सियासत में बवंडर, नप गए मेवालाल चौधरी
बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को देना पड़ा इस्तीफा 
मुख्य बातें
  • बिहार के शिक्षा मंत्री रहे मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा
  • मेवालाल चौधरी पर लगे हैं भ्रष्टाचार के आरोप
  • तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा था निशाना

पटना। मेवालाल चौधरी अब बिहार के शिक्षा मंत्री नहीं हैं। शपथ लेने के महज 72 घंटे के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। कुलपति रहते हुए उनके कथित भ्रष्टाचार के कारनामे कुर्सी पर संकट के बादल की तरह घिर गए। बुधवार की शाम वो एक अणे मार्ग गए सीएम नीतीश कुमार के सामने दलील भी पेश की। लेकिन बुधवार शाम जो दलील पेश की गई उसका असर होता नहीं दिखाई दिया। मेवालाल चौधरी को इस्तीफा देना पड़ा और उसके साथ ही आरजेडी के तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर सीधे सीधे निशाना साधते हुए कहा कि गलती तो उनकी ही थी। लेकिन तेजस्वी के हमले का जवाब देते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने जो कुछ कहा वो गौर करने के लायक है।

सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना
बीजेपी के कद्दावर नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव को भी इस्तीफ़ा देना चाहिये क्योंकि वो भ्रष्टाचार से जुड़े IRCTC घोटाले में न केवल चार्जशीटेड बल्कि ज़मानत पर हैं ।कोविड के कारण trial रुका हुआ था। किसी भी दिन Trial शुरू हो सकता है। उन्होंने कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ इतनी बड़ी बड़ी बाते कर रहे हैं उन्हें एक बार खुद के बारे में भी सोचना चाहिए। सुशील मोदी ने कहा कि अगर आरजेडी के लोग इस तरह की बातें करते हैं कि 

मेवालाल चौधरी ने अपने पक्ष में दी सफाई
यहां बता दें कि इस्तीफे से पहले मेवालाल चौधरी ने अपने पक्ष में क्या कहा था। वो ट्वीट कर बताते हैं कि कोई भी शख्स दोषी कब होता है। बकौल, मेवालाल चौधरी, उनके खिलाफ चार्जशीट दायर नहीं हुई है सिर्फ आरोप लगाया गया है, जहां तक दोषी साबित होने की बात है तो जब ट्रायल ही नहीं हुआ है तो वो दोषी कैसे। उनके खिलाफ जानबूझकर षड़यंत्र रचा गया है। उन्होंने अपने बारे में कहा कि जो भी आरोप लगाए गए वो सच से परे है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर