Loot in BOI: बिहार में बैंक लूट, बीओआई में घुसे हथियारबंद पांच लुटेरे, स्टाफ को बंधकर बना ले गए लाखों

Loot in BOI: बिहार के अररिया में एडीबी चौक के पास स्थित बैंक ऑफ इंडिया (BOI) में शुक्रवार सुबह पांच लुटेरों ने बड़ी लूट को अंजाम दे डाला। बैंककर्मियों और ग्राहकों को बंधक बना लुटेरे 37 लाख रुपए कैश और करीब 15 किलो सोना लूटकर वे फरार हो गए। दिन दहाड़े हुई इस घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत है।

Loot in Bank Of India
बैंक ऑफ इंडिया में 52 लाख की लूट  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • शुक्रवार सुबह साढ़े नौ बजे दिया लूट को अंजाम
  • बैंककर्मियों और ग्राहकों को बनाया बंधक
  • सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी ले गए साथ

Loot in BOI: बिहार के अररिया में एडीबी चौक के पास स्थित बैंक ऑफ इंडिया (BOI) में शुक्रवार सुबह पांच लुटेरों ने बड़ी लूट को अंजाम दे डाला। बैंक खुलने के साथ ही ये हथियारबंद लुटेरे बैंक में घुसे और बैंक कर्मचारियों व ग्राहकों को बंधक बनाकर शटर गिरा दिया। इसके बाद लुटेरे बैंक से लाखों रुपए कैश और लाखों का सोना लूटकर फरार हो गए। 

दिन दहाड़े हुई इस लूट से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी है। हैरानी की बात तो यह है कि इस बैंक से एसपी आवास मात्र ढाई सौ मीटर की दूरी पर ही स्थित है। 

ऐसे दिया लूट को अंजाम 

बैंककर्मियों ने पुलिस को बताया कि, शुक्रवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे बैंक खोला था। इस दौरान पांच हथियारबंद लुटेरे बैंक में घुस आए। उन्होंने बैंक मैनेजर अखिलेश कुमार को बंधक बना बाथरूम में बंद ​कर दिया और बैंक का शटर गिराकर ताला लगा दिया। बैंक के गार्ड ने लुटेरों को रोकना चाहता तो उन्होंने उसकी रायफल तोड़ दी। लुटेरों को देख बैंक में अफरा—तफरी मच गई। लुटेरों ने सभी कर्मचारियों को बंधक बना लिया। लूट के दौरान बैंक में पांच ग्राहक भी मौजूद थे। लुटेरों ने उन्हें भी बंधक बना लिया।​ बदमाशों ने सभी के मोबाइल फोन छीन लिए और साफ धमकी दी कि, अगर किसी ने होशियारी की तो उसे गोली मार देंगे। फिर उन्होंने कैशियर से लॉकर रूम की चाबी ली और उसमें रखे 37 लाख रुपए कैश और करीब 15 लाख का सोना लूटकर वे फरार हो गए। भागने के दौरान बदमाश बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी साथ ले गए। 

शहरभर में नाकाबंदी  

वहीं पुलिस अब बैंक के आस—पास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगालकर सुराग जुटाने में लगी है। साथ ही शहरभर में नाकाबंदी की गई है। संदिग्धों से पूछताछ के साथ ही बदमाशों को पकड़ने के लिए छापेमारी भी की जा रही है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर