Bihar: सरकारी स्कूल के हेडमास्टर ही निकले बाइक चोरी के सरगना, पुलिस ने यूं दबोचा

Bihar Government Teacher: बिहार के सरकारी शिक्षक हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। कभी शैक्षणिक योग्यता न होने को लेकर तो कभी स्कूल में आराम फरमाते हुए पाए जाते हैं। अब अररिया जिले का एक शिक्षक बाइक चोर गिरोह का सरगना निकला है। यह हेडमास्टर है और बाइक चोरी कर उसे कबाड़ी में बेचता था।

Patna Crime News
बाइक चोरों का सरगना निकला सरकारी स्कूल का हेडमास्टर  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • फारबिसगंज थाना क्षेत्र एवं आसपास के इलाकोंं में लगातार चोरी हो रही थी बाइक
  • नरपतगंज के रेवाही वार्ड-13 का मरगूब आलक उर्फ सोना मास्टर निकला सरगना
  • रेवाही पंचायत में प्राथमिक विद्यालय स्वालदह मझुआ का प्रभारी प्रधानाध्यापक है मरगूब

Teacher Bike Thief Gangster: अररिया जिले के फारबिसगंज में लगातार चोरी हो रही बाइक मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने बाइक चोरी गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है। इस गिरोह का सरगना सरकारी स्कूल का प्रभारी प्रधानाध्यापक निकला है। नरपतगंज के रेवाही वार्ड-13 के मरगूब आलम उर्फ सोना मास्टर, पिता अयूब अली को गिरफ्तार किया गया है। 

मरगूब आलम नरपतगंज की रेवाही पंचायत में प्राथमिक विद्यालय स्वालदह मझुआ का प्रभारी प्रधानाध्यापक है। आरोपी शिक्षक संगठित गिरोह के साथ मिलकर फारबिसगंज शहर एवं आसपास के इलाकों में बाइक चोरी कर उसे परवाहा स्थित कबाड़ी की दुकान में बेचता था। कबाड़ में बाइक के पार्ट्स खोलकर उसे ठिकाने लगा दिया करते थे। 

कबाड़ दुकान से इनकी चीजों की हुई जब्ती

थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदु का कहना है कि प्रधानाध्यापक से पूछताछ कर कबाड़ी दुकानदार और दुकान के जमीन मालिक को गिरफ्तार किया गया है। प्रधानाध्यापक की निशानदेही पर ही कबाड़ दुकान में छापेमारी हुई। इसमें वहां से चार बाइक की चेसिस, इंजन के पार्ट्स, टायर, रिंग, ग्राइंडर जब्त किए गए हैं। इतना ही नहीं लाखों के तार भी बरामद हुए हैं। वहीं, नरपतगंज के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (बीईओ) मो. अमानुल्लाह का कहना है कि आरोपी प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। 

सीसीटीवी फुटेज से खुला पूरा राज

दरअसल, चार-पांच दिन पहले शहर के रेफरल रोड स्थित नर्सिंग होम से एक बाइक चोरी की गई थी। पीड़ित ने थाने में आवेदन दिया। पुलिस ने नर्सिंग होम के पास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी तो उसमें चोर कैद मिला। उसकी पहचान होने पर पुलिस ने मरगूब आलम उर्फ सोना मास्टर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने प्रधानाध्यापक की गिरफ्तारी ज्योति चौक के पास से की है। मरगूब 2007 से नियोजित शिक्षक के रूप में काम कर रहा था। 

कबाड़ दुकानदार सुपौल का है रहने वाला

इधर, गिरफ्तार कबाड़ दुकानदार मूलरूप से सुपौल जिले का रहने वाला है। इसका घर गिरधरपट्टी में है। पुलिस का कहना है कि कबाड़ दुकानदार से गिरोह के अन्य सदस्यों की भी जानकारी मिली है। बहुत जल्द उन सभी की भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर