गया में प्रशिक्षण उड़ान के दौरान खेत में गिरा सेना का विमान, पायलट सुरक्ष‍ित, मौके पर उमड़ी भीड़ [Video]

बिहार के गया में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान सेना का विमान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि इसमें सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं। दुर्घटनास्‍थल से एक वीडियो भी सामने आया है।

गया में प्रशिक्षण उड़ान के दौरान खेत में गिरा सेना का विमान, पायलट सुरक्ष‍ित, मौके पर उमड़ी भीड़
गया में प्रशिक्षण उड़ान के दौरान खेत में गिरा सेना का विमान, पायलट सुरक्ष‍ित, मौके पर उमड़ी भीड़ 

गया : बिहार के गया जिले में शुक्रवार को भारतीय सेना का एक विमान हादसे का शिकार हो गया। इसमें दो पायलट सवार थे। दोनों सुरक्षित हैं। एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान यह हादसा हुआ, जिसके बाद इलाके में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें विमान के आसपास लोगों की भीड़ देखी जा रही है।

यह घटना शुक्रवार सुबह गया जिले के बोधगया प्रखंड अंतर्गत बगदाहा गांव के बधार में हुई, जब सेना की 'ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी' (OTA) का एक 'माइक्रो' विमान तकनीकी खराबी के कारण अनियंत्रित होकर खेत में जा गिरा। पायलट ने आपात परिस्थिति में विमान को खेत में उतारा। गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक बंगजीत साहा ने बताया कि जांच के बाद 'इमरजेंसी लैंडिंग' के कारण का पता चलेगा।

विमान ने गया-बोधगया मुख्य सड़क मार्ग पर पहाड़पुर गांव के नजदीक स्थित आर्मी कैंट विमानतल के पास उड़ान भरी थी। यह नियम‍ित प्रशिक्षण उड़ान थी। लेकिन उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही यह अनियंत्रित होकर गिर पड़ा। विमान को खेत में गिरता देख बगदाहा और आसपास के गांव के लोग वहां पहुंच गए और पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि विमान दुर्घटना के कुछ ही देर बाद सेना के जवान आ गए और विमान के पुर्जे खोलकर एक वाहन में ले गए।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर