पटना का नया पिकनिक स्पॉट बना जेपी गंगा पथ, गंगा नदी किनारे मुंबई के मरीन ड्राइव की अनुभूति कर रहे शहरवासी

Patna Picnic Spot: राजधानी पटना को नया पिकनिक स्पॉट मिल गया है। इसकी शुरुआत के साथ ही यह सबसे पसंदीदा पिकनिक स्थल बन गया है। मुंबई के मरीन ड्राइव का आनंद लोग जेपी गंगा पथ किनारे ले रहे हैं। छुट्टी पर लोग शाम को परिवार के साथ यहां सुकून का पल बिताने पहुंच रहे हैं।

Patna's JP Ganga Path becomes picnic spot
पटना का जेपी गंगा पथ बना पिकनिक स्पॉट (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दीघा से जेपी पथ पर सवार होकर लोग गंगा किनारे से एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट तक पहुंचेंगे
  • दोपहर तीन बजे ही लोग पहुंचने लगते हैं जेपी पथ
  • गंगा की लहरों के साथ सेल्फी लेने के लिए मच रही होड़

Marine Drive in Patna: पटना को एक और पिकनिक स्पॉट मिल गया है। यह पिकनिक स्पॉट इन दिनों लोगों का फेवरेट भी हो गया है। ये नया पिकनिक स्पॉट है जेपी सेतु। रविवार को यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और घंटों लोग जाम में फंसे रहे। रविवार की छुट्टी मानने के लिए शहरवासी अपने परिवार के साथ आए। यहां मौज-मस्ती की। 

दीघा से जेपी सेतु पर चढ़कर सफर की शुरुआत हुई। यहां से लोग गंगा की लहरों को देखते हुए गांधी मैदान स्थित एएन सिन्हा इंस्टीट्यूटी तक पहुंचे। इस दौरान लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। युवक-युवतियों ने खूब मस्ती की और सेल्फी ली। 

जेपी पथ पर लगी वाहनों की कतार

जेपी गंगा पथ को दो दिन पहले की चालू किया गया है। यह पथ मुंबई के मरीन ड्राइव की अनुभूति कराता है। गंगा नदी के किनारे बने होने की वजह से लोग यहां खींचे चले आ रहे हैं। रविवार को दोपहर तीन बजे से जेपी सेतु पर वाहनों का दबाव बढ़ने लगा। शाम 6 बजे से शाम 6:30 बजे तक जेपी पथ लोगों की भीड़ से पट गया। हर तरफ परिवार और गपशप लड़ाते लोग दिख रहे थे। 

युवक लगा रहे थे रेस

जेपी गंगा पथ काफी चौड़ी और शानदार सड़क है। ऐसे में काफी संख्या में युवक यहां बाइक दौड़ा रहे थे। जमकर स्टंटबाजी कर रहे थे। इसकी वजह रही कि पुलिस बल तैनात नहीं थे। बाइक सवारों के अलावा कार चालक भी रेस लगा रहे थे। हालांकि किसी तरह की कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई। पहला वीकेंड यहां आए लोगों के लिए यादगार रहा।

पथ से उतरकर पत्थरों के साथ ले रहे सेल्फी

इस पथ का निर्माण नदी किनारे होने से काफी संख्या में पत्थर रखे हैं। अलग-अलग आकृति के पत्थर लोगों को आकर्षित करते हैं। युवक-युवती पथ से नीचे उतरकर पत्थरों के साथ सेल्फी लेते दिखे। युवाओं के अलावा काफी संख्या में बुजुर्ग दंपति भी यहां पहुंचे। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर