Samaj Sudhar Abhiyan: यदि शराब पीने के लिए बिहार आना चाहते हैं तो ना आएं, सीएम नीतीश कुमार की खरी खरी

बिहार में शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हो चुकी है। नीतीश कुमार के फैसले की विपक्ष आलोचना भी करता रहा है।

Liquor ban in Bihar, Nitish Kumar, death due to poisonous liquor in Bihar. Bihar Liker News, CJI N V Ramanna, JDU, RJD, Tejashwi Yadav
यदि शराब पीने के लिए बिहार आना चाहते हैं तो ना आएं, सीएम नीतीश कुमार की खरी खरी 
मुख्य बातें
  • जो लोग सिर्फ बिहार शराब पीने के लिए आना चाहते हैं ना आएं, सीएम नीतीश कुमार बोले
  • बिहार में शराबबंदी से लाखों महिलाएं खुश
  • सीजेआई ने बिहार सरकार के शराबबंदी फैसले को अदूरदर्शी बताया

बिहार में शराबबंदी लागू है लेकिन उसका दूसरा पक्ष यह भी है कि लोगों की जहरीली शराब से मौत हुई है। हाल ही में राज्य के कुछ जिलों में जहरीली शराब से जब लोगों की मौत हुई तो विपक्ष ने हमलावर तेवर दिखाए और नीतीश सरकार के शराबबंदी कार्यक्रम की आलोचना की। लेकिन नीतीश कुमार ने कहा कि जो लोग शराबबंदी को गलत ठहरा रहे हैं उनके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। इन सबके बीच उन्होंने कहा कि जो लोग बिहार आकर शराब पीना चाहते हैं वो ना आएं।

शराब पीने के लिए बिहार आने की जरूरत नहीं
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को देश के लोगों से कहा कि अगर वे शराब का सेवन करना चाहते हैं तो राज्य में आने से बचें, यहां तक ​​कि भारत के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना ने राज्य के शराबबंदी कदम को "अदूरदर्शी" बताया।नीतीश कुमार ने सासाराम में अपने सामाजिक सुधार अभियान के तीसरे कार्यक्रम के दौरान यह बयान दिया. उन्होंने मोतिहारी से ड्राइव शुरू की थी और फिर गोपालगंज गए थे। सासर के फजजगंज क्षेत्र में नवनिर्मित स्टेडियम में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग शराबबंदी का विरोध कर रहे हैं उन लोगों के समय क्या कुछ होता था सबको पता है।ह
यह भी पढ़ें: 'कलेक्टर, जज, MLA... सब पीते हैं शराब', मांझी ने शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार को कटघरे में किया खड़ा

नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी का किया जिक्र
नीतीश कुमार के मुताबिक बापू ने कहा कि अगर वह एक घंटे के लिए तानाशाह बन गए, तो वह देश में सभी शराब के कारोबार को बंद कर देंगे, उन्होंने कहा, "हम राज्य में किसी को शराब पीने की अनुमति नहीं दे सकते। अगर आप यहां शराब पीने आना चाहते हैं तो मेरा सुझाव है कि कृपया न आएं।नीतीश कुमार ने अपने प्रतिबंध के पक्ष में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों का हवाला देने की भी मांग की, यह देखते हुए कि 27 प्रतिशत सड़क दुर्घटनाएं होती हैं क्योंकि ड्राइवर नशे की स्थिति में होते हैं। "यदि आप लंबी उम्र जीना चाहते हैं, तो आपको शराब से बचना चाहिए। ..

शराबबंदी के फैसले को सीजेआई ने बताया अदूरदर्शी
विजयवाड़ा के सिद्धार्थ लॉ कॉलेज में भारतीय न्यायपालिका के सामने भविष्य की चुनौतियों पर चर्चा में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि हर नीति को लागू करने से पहले भविष्य की योजना, मूल्यांकन और संवैधानिकता को संबोधित करने की जरूरत है। 2016 में नीतीश कुमार सरकार के शराबबंदी के फैसले ने अदालतों में बड़ी संख्या में मामले लंबित छोड़ दिए हैं। यहां तक कि साधारण मामलों में जमानत की सुनवाई में भी अदालतों में एक साल का समय लग रहा है. "शराब निषेध में जमानत से संबंधित आवेदन की संख्या बढ़ी है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर