Corona Guideline in Patna : पटना के अस्पतालों में अब मास्क बिना नो एंट्री, उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

Corona Guideline in Patna : देश में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। खासतौर पर दिल्ली में बढ़ती संक्रमण दर को देखते हुए पटना में सख्ती बढ़ा दी गई है। यहां अस्पतालों में सतर्कता बरतनी शुरू कर दी गई है।

No entry in patna hospital without mask
मास्क बिना अस्पताल में एंट्री नहीं (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कोरोना की चौथी लहर की आशंका को लेकर सतर्क हुआ स्वास्थ्य विभाग
  • आईजीआईएमएस समेत कई अस्पतालों ने जारी की गाइडलाइन
  • सिविल सर्जन की अपील,सभी लोग मास्क अनिवार्य रूप से पहनें

Corona Guideline in Patna : कोरोना की चौथी लहर की आशंका को देखते हुए पटना में सतर्कता बढ़ा दी गई है। अस्पतालों में सभी को मास्क पहनकर आने को कहा जा रहा है। बिना मास्क पहने शख्स को अस्पताल में एंट्री नहीं दी जा रही है। शहर के आईजीआईएमएस, न्यू गार्डिनर, एलएनजेपी, गर्दनीबाग आदि अस्पतालों में सुरक्षाकर्मी मास्क को लेकर सख्ती बरतते दिख रहे हैं। मरीज एवं उनके परिजनों को मास्क पहनने की हिदायत दी जा रही है।  

अस्पताल में बिना मास्क पहने पहुंच रहे मरीजों एवं उनके परिजनों के पास मास्क नहीं होने पर रुमाल से चेहरा ढकने का निर्देश दिया जा रहा है। सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी सिंह ने बताया कि फिलहाल राजधानी में कोरोना संक्रमण की चौथी लहर का प्रभाव नहीं दिख रहा है। मरीजों की संख्या भी नहीं बढ़ी है, लेकिन सभी को कोविड गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। 

आईजीआईएमएस में फिर एक वार्ड आरक्षित

कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुए बेली रोड स्थित आईजीआईएमएस में फिर एक वार्ड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित कर दिया गया है। अस्पताल के निदेशक डॉ. विभूति प्रसन्न सिन्हा ने बताया कि कोरोना मरीजों का इलाज सिर्फ एक वार्ड में होगा। अन्य वार्ड सामान्य दिनों की तरह संचालित होते रहेंगे। 

जांच बढ़ाने, कंट्रोल रूम स्थापित करने की तैयारी

पटना मेडिकल कॉलेज के सह अस्पताल (पीएमसीएच) के प्राचार्य डॉ. विद्यामति चौधरी का कहना है कि कोरोना संक्रमण को लेकर फिर पुख्ता तैयारी की जा रही है। अस्पताल में कंट्रोल रूम बनाय जा रहा है। कोरोना वार्ड भी तैयार कर रहे हैं। इसके अलावा आरटी-पीसीआर जांच बढ़ाने की दिशा में प्रयास जारी हैं। वहीं पटना एम्स के निदेशक डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित वार्ड एवं एक आईसीयू आरक्षित कर दिया गया है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर