Patna News: पटना से चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में आज से यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं, आरामदायक होगा सफर

Patna News: रेल यात्रियों के लिए बेहद अच्छी खबर है। अब यात्रियों का सफर और भी आरामदायक बनने वाला है, क्योंकि रेलवे कोरोना काल में बंद हुई सेवाओं को फिर शुरू करने जा रही है।

Now bedroll will be available again in trains
ट्रेनों में फिर से मिलेगा बेडरोल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • संपूर्ण क्रांति और श्रमजीवी एक्सप्रेस में यात्रियों को मिलेगा बेड रोल
  • रेलवे ने 10 मार्च से ट्रेनों में चादर, कंबल देने का दिया था निर्देश
  • पूर्व-मध्य रेलवे की पांच जोड़ी ट्रेनों में बेड रोल की सुविधा होगी शुरू

Patna News:ways: रेलवे अपने यात्रियों को फिर से पहले जैसी सुविधाएं देने जा रहा है। कोरोना काल में बंद हुई इस सेवा को फिलहाल पटना से खुलने वाली दो एक्सप्रेस ट्रेनों में शुरू किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर आज से संपूर्ण क्रांति और श्रमजीवी एक्सप्रेस में यात्रियों को बेड रोल दिया जाएगा। अब यात्रियों को इन ट्रेनों में सफर करने पर अलग से चादर, तकिया आदि ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब 30 अप्रैल से पाटलिपुत्र जंक्शन से खुलने वाली पाटलिपुत्र-चंडीगढ़ एवं पाटलिपुत्र-यशवंतपुर एवं बरौनी से खुलने वाली बरौनी-गोदिया एक्सप्रेस में यात्रियों को बेड रोल की सुविधा दी जाएगी।   

रेलवे बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार धनबाद से एक मई से खुलने वाली ट्रेन संख्या 13307/08, 13351/52, 13329/30 एवं 13331/32 में यात्रियों को बेड रोल दिया जाएगा। बता दें रेलवे ने 10 मार्च से ही ट्रेनों में चादर, कंबल, तकिया आदि यात्रियों को देने के निर्देश जारी किए थे। इसके बाद रेलवे की ओर से चादर, तकिया, कंबल आदि की खरीदारी शुरू की गई। अब तक पूर्व मध्य रेलवे की पांच जोड़ी ट्रेनों में बेड रोल मुहैया कराया जा रहा है। 

15 मई से अन्य ट्रेनों में भी शुरू होगी सुविधा

इस बारे में पूर्व मध्य रेलवे के चीफ पीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि राजधानी समेत 5 ट्रेनों में बेड रोल दिया जा रहा है। 30 अप्रैल से तीन जोड़ी ट्रेनों और एक मई से चार जोड़ी ट्रेनों में यह सेवा शुरू कर दी जाएगी। फिर समस्तीपुर रेल की 13 ट्रेनों में 15 मई से बेड रोल यात्रियों को दिया जाएगा। दानापुर रेल मंडल की भी 13 ट्रेनों में यह सुविधा शुरू की जानी है। इसके अलावा 15 मई से ही डीडीयू की दो और धनबाद रेल मंडल की दो ट्रेनों के यात्रियों को बेड रोल दिया जाएगा। इसके लिए तकिया, चादर समेत अन्य चीजों की खरीदारी कर ली गई है। अब ट्रेनों में यात्रियों को इसका वितरण सुनिश्चित करना है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर