Patna ATM Robbery: ये पटना है जनाब, यहां एटीएम बैंक ग्राहकों को कम और चोरों को देता है ज्यादा रुपए, जानिए मामला

Patna Police: राजधानी में फिर एक एटीएम लूटा गया। इस बार पॉश इलाके में स्थित एटीएम को लुटेरों ने अपना निशाना बनाया है। एटीएम की सिक्योरिटी एजेंसी ने पटना पुलिस के कंट्रोल रूम में एटीएम लूट की जानकारी दी है। जांच में पता चला है कि एटीएम से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। कैश बॉक्स को खोलकर रुपए निकाले गए हैं।

Robbery at ATM in broad daylight in Patna
पटना में दिनदहाड़े एटीएम में लूट  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • खाजपुरा शिव मंदिर के सामने स्थित आईडीबीआई बैंक के एटीएम से हुई लूट
  • पुलिस ने सीएमएस के कर्मी आदर्श और राजा को हिरासत में लिया
  • बैंक की विजिलेंस टीम आंतरिक जांच कर रही

Patna ATM Robbery: पटना के खाजपुरा शिव मंदिर के सामने स्थित आईडीबीआई बैंक के एटीएम से 2 लाख 59 रुपए की लूट हुई है। राजा बाजार जैसे व्यस्ततम क्षेत्र में दिनदहाड़े एटीएम लूट की घटना से पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मुंबई स्थित एटीएम की सिक्योरिटी एजेंसी ने फोन करके पटना पुलिस को एटीएम में लूट होने की जानकारी दी। इस पर पटना पुलिस, एटीएम में रुपए डालने वाली सीएमएस कंपनी के कर्मी एवं बैंक अधिकारी वहां पहुंचे। 

अब तक जांच में सामने आया है कि एटीएम से छेड़छाड़ नहीं की गई है। कैश बॉक्स को खोला गया है और रुपए निकाले गए हैं। पुलिस ने सीएमएस कंपनी के कर्मी आदर्श और राजा को हिरासत में ले लिया है। इन दोनों के आपराधिक इतिहास की जानकारी पुलिस जुटा रही है। दोनों के मोबाइल की भी जांच चल रही है।

बैंक की विजिलेंस टीम की रिपोर्ट आने पर खुलेगा मामला

शास्त्री नगर थानाध्यक्ष राम शंकर सिंह का कहना है कि एटीएम से रुपए निकालने का तरीका स्पष्ट नहीं हो सका है। बैंक की विजिलेंस टीम ने आंतरिक जांच शुरू कर दी है। उनकी जांच रिपोर्ट मिलने के बाद किसी निष्कर्ष तक पहुंचा जा सकता है। दरअसल, मुंबई की एजेंसी ने पटना पुलिस को चोरी का समय बुधवार की दोपहर एक बजे बताया है। वैसे इसका कोई प्रमाण अब तक नहीं मिला है। उक्त समय का सीसीटीवी फुटेज निकाला जा रहा है। 

15 लाख 1500 रुपए किए गए थे जमा

एटीएम की हिस्ट्री की जांच में पता चला है कि बुधवार की शाम 5 बजे तक एटीएम से सिर्फ तीन ट्रांजेक्शन हुए हैं। इन तीनों में काफी कम रकम निकाली गई है। इधर, सीएमएस कंपनी के कर्मी आदर्श और राजा का कहना है कि उन्होंने 25 जुलाई की शाम 5.12 बजे एटीएम में 15 लाख 1500 रुपए जमा किए थे। इसमें अब संदेह है कि इन दोनों कर्मियों ने 15 लाख 1500 रुपए में से 2.59 लाख रुपए कम ही जमा किए हों। इससे बचने के लिए चोरी की कहानी गढ़ी गई हो। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर