Patna News: राजधानी के सिपाही घाट पर चला पीला पंजा, जानिए फिर क्या हुआ प्रशासन ने 2 माह पूर्व दिया था नोटिस

Patna News: शहर के सौंदर्यीकरण का श्रीगणेश जिला प्रशासन ने कलक्ट्रेट के पीछे सिपाहीघाट पर पीला पंजा चलाकर किया है। हालांकि प्रशासन ने इसके लिए बाकायादा दो माह पूर्व इस इलाके के अतिक्रमियों को नोटिस देकर सरकारी जगह खाली करने के निर्देश दिए थे। मगर लोग सरकारी आदेश की अनदेखी कर गए। परिणाम ये हुआ कि प्रशासन ने 30 घरों पर बुलडोजर चला दिया।

Patna news
पटना में दो बुलडोजरों से 30 पक्के अतिक्रमण ध्वस्त किए (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • वर्षों से काबिज दो बुलडोजरों से 30 पक्के अतिक्रमण ध्वस्त किए गए
  • शहर के सौंदर्यीकरण का श्रीगणेश जिला प्रशासन ने सिपाहीघाट पर पीला पंजा चलाकर किया
  • अनहोनी से निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद रहे

Patna News: राजधानी पटना के लुक को और बेहतर बनाने को लेकर प्रशासन सजग हुआ है। इसके लेकर राजधानी में अतिक्रमण वाले सार्वजनिक स्थनों को चिह्नित कर  अतिक्रमणकारियों को बेदखल करने की योजना तैयार की जा रही है। शहर के सौंदर्यीकरण का श्रीगणेश जिला प्रशासन ने कलक्ट्रेट के पीछे सिपाहीघाट पर पीला पंजा चलाकर किया है। हालांकि प्रशासन ने इसके लिए बाकायादा दो माह पूर्व इस इलाके के अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर सरकारी जगह खाली करने के निर्देश दिए थे।

मगर लोग सरकारी आदेश की अनदेखी कर गए। परिणाम ये हुआ कि, प्रशासन ने 30 घरों पर बुलडोजर चला दिया। पटना एसडीएम सदर ने बताया कि, कार्यवाही करने के आधा घंटे पहले भी मकान खाली करने की अपील की थी, जिसे अनसुना कर दिया गया। 

बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी रहे मौजूद

कार्यवाही के दौरान पटना सदर एसडीएम सहित मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद रहे। हालांकि अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय वारदात नहीं हुई। 

2 महीने पहले दिए थे नोटिस

इस मामले को लेकर पटना सदर एसडीएम ने बताया कि, जगह को खाली करने के लिए दो महीने पहले अतिक्रमणकारियों को जगह खाली करने के लिए नोटिस दिए थे। उन्होंने बताया कि, लोगों ने प्रशासन को हल्के में ले लिया। कार्यवाही से पूर्व भी समय दिया गया मगर लोग टस से मस नहीं हुए। इसके बाद वर्षों से काबिज दो बुलडोजरों की मदद से 30 पक्के अतिक्रमण ध्वस्त किए गए। कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए थे। वहीं चर्चा रही कि, समय रहते चेत जाते और प्रशासन की चेतावनी पर गौर कर लेते तो इस तरह मेहनत की कमाई पर पानी नहीं फिरता। राजधानी में प्रशासन की इस कार्यवाही के बाद कई इलाकों के अतिक्रमणकारी सजग हो गए हैं। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर