उसने कहा था वह मुझे डिस्ट्रीब्यूटर बनाएगा लेकिन ठग कर भाग गया', पटना के एक शख्स से ऐसे हुई लाखों की ठगी

Patna Police: राजधानी में ठगी के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। अब दो व्यवसायियों से ठगी की गई है। दवा दुकानदार को एक बड़ी कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर मोटी रकम की ठगी हुई है। वहीं, फल कारोबारी को भी शातिरों ने ठगा है। दोनों पीड़ितों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

Two businessmen cheated in Patna
पटना में दो व्यवसायियों से ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दवा दुकानदार अजय से 11 लाख 35 हजार रुपए की ठगी
  • अजय कुमार चलाते है दवा की दुकान
  • ताहिर को अनार की खेप गुजरात से भेजने के बहाने ढाई लाख रुपए की ठगी

Patna Cyber Fraud: राजधानी में ठगी के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। अब दो व्यवसायियों से ठगी की गई है। शहर के जीएम रोड स्थित दवा की दुकान चलाने वाले अजय कुमार से 11 लाख 35 हजार रुपए की ठगी हुई है। इन्हें ठगों ने बड़ी कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने का प्रलोभन दिया था। पीड़ित ने पीरबहोर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। दरअसल, सोशल मीडिया पर अजय ने बड़ी कंपनी का डिस्ट्रीब्यूर बनाए जाने का विज्ञापन देखा था।

विज्ञापन में दिए नंबर पर उन्होंने कॉल किया तो बताया कि, रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 25 हजार रुपए देने होंगे। इस पर अजय ने अपने अकाउंट से 25 हजार रुपए शातिर राहुल के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। कुछ दिनों के बाद राहुल ने ऑर्डर भेजने के नाम पर 11 लाख 11 हजार रुपए की मांग की। फिर अजय ने इस बार ठग के दूसरे बैंक अकाउंट में उक्त रकम ट्रांसफर कर दी।

ठग के खातों की जांच कर रही पुलिस

परिबहोर पुलिस का कहना है कि, राहुल नामक ठग ने जिन अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवाए हैं, उसकी जांच कराई जा रही है। बैंक अकाउंट की डिटेल मिलने के बाद बहुत कुछ स्पष्ट हो जाएगा। उन मोबाइल नंबरों से जुड़ी जानकारी भी हासिल की जा रही है, जिस पर अजय ने डिस्ट्रीब्यूटरशीप के लिए बात की थी। 

गुजरात के व्यवसायी ने 276 कार्टन अनार भेजने को लिए थे पैसे

इधर, मखनिया कुआं निवासी ताहिर ने भी पीरबहोर थाने में ठगी की शिकायत दर्ज करवाई है। ताहिर के मुताबिक, गुजरात के बानसकाठा के एक व्यवसायी अशोक भाई श्यामला जी चौधरी से उन्होंने 276 कार्टन अनार मंगवाने का सौदा किया था। इसके लिए उन्होंने अशोक भाई को 2.5 लाख रुपए एडवांस दिए थे। जब गुजरात से अनार नहीं आया, तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ। अब गुजरात के व्यवसायी का मोबाइल नंबर भी बंद आ रहा है। जिस ट्रक से अनार भेजने की बात कही गई थी, उसके चालक का फोन नंबर भी बंद आ रहा है। पुलिस इस मामले की भी जांच में जुटी है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर