Patna: गंगा में दो नाव टकराईं, 40 बाल-बाल, पर 10 लापता

Patna News: 3 नावों में सवार होकर घास काटने के बाद गांव लौट रहे थे लोग। इस बीच नदी में तेज बहाव होने के चलते दो नाव आपस में टकरा गई। दोनों नावों में सौ से भी अधिक ग्रामीण सवार थे। एसडीएम के मुताबिक 10 लोग अभी भी लापता हैं।

Patna News
पटना में गंगा में नाव हादसे में 10 लोग लापता (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 3 नावों में सवार होकर ग्रामीण घास काटने के बाद गांव लौट रहे थे
  • नदी में तेज बहाव होने के चलते दो नाव आपस में टकरा गई
  • 10 लोग लापता हैं, जिनकी गोताखोरों की मदद से तलाश की जा रही है

Patna News: राजधानी पटना इलाके के एक गांव में दो नावों के आपस में टकराने की बड़ी घटना हो गई है। जानकारी के मुताबिक दोनों नाव में सौ के करीब लोग सवार थे। जिसमें 40 लोगों को बचाने की जानकारी सामने आई है। वहीं 10 लोगों के अभी भी लापता होने सूचना है। दरअसल घटना राजधानी पटना से सटे दानापुर के शाहपुर थाना इलाके की है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस व उपखंड प्रशासन के अधिकारी मौके पर आए।

दानापुर एसडीएम के मुताबिक बचाव व राहत कार्य जारी है। लापता लोगों की गोताखोर तलाश कर रहें हैं। चश्मदीदों के मुताबिक हादसा नदी के तेज बहाव की वजह से हुआ। इधर, हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया। लापता लोगों के परिजनों सहित ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। घटना के बाद ग्रामीणों में मायूसी छाई हुई है। लोगों को गंगा के तट पर मजमा लगा है। वहीं प्रशासन को भीड़ को मौके पर से हटाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। 

तेज बहाव से टकराई नाव

दानापुर एसडीएम के मुताबिक ग्रामीणों ने जानकारी दी थी कि, गांव दाउदपुर, शाहपुर व दानापुर के लोग गंगा के उस पार दियारा इलाके से 3 नावों में सवार होकर घास काटने के बाद गांव लौट रहे थे। इस बीच नदी में तेज बहाव होने के चलते दो नाव आपस में टकरा गई। दोनों नावों में सौ के करीब ग्रामीण सवार थे। 40 लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया। एसडीएम के मुताबिक 10 लोग अभी भी लापता हैं। जिनकी गोताखोरों की मदद से तलाश की जा रही है। एसडीएम के मुताबिक मौके पर जमा भीड़ के चले रेस्क्यू में परेशानी हो रही है। ग्रामीणों को शाहपुर पुलिस की मदद से मौके से हटाया जा रहा है। फिलहाल नदी में तेज बहाव होने के कारण लापता लोगों की तलाश आगे तक की जा रही है।  

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर