Patna Robbery: घर का भेदी डकैती करवाए, जानिए बड़े शोरूम्स में डाका डालने के लिए कौन देखा था बदमाशों को मैप

Patna Police: राजधानी के चर्चित शोरूम डकैती एवं गार्ड हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी दर्जनों बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को अपना निशाना बना चुके हैं। हाल में टोयोटा मोटर्स में डकैती डालने में शोरूम के एक पूर्व कर्मी ने इनकी मदद की थी।

10 criminals arrested for looting several establishments in Patna
पटना में कई प्रतिष्ठानों को लूटने वाले 10 अपराधी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • मालसलामी एनएच स्थित टोयोटा मोटर्स में गार्ड की हत्या कर डकैती की गई थी
  • शोरूम के पूर्व वाशरमैन मनीष ने गिरोह के सरगना दीपक सहनी की मदद की थी
  • अलग-अलग कई जगहों पर कंपनियों में मनीष काम कर चुका है

Patna News: पटना के मालसलामी एनएच थाना क्षेत्र अंतर्गत बुद्धा टोयोटो मोटर्स में 10 अगस्त को हुई डकैती मामले में पुलिस ने 10 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इन अपराधियों ने गार्ड की हत्या कर शोरूम में 9 लाख रुपए की डकैती की थी। पकड़े गए सभी आरोपी बेहद शातिर हैं और पहले भी कई डकैतियां डाल चुके हैं। पुलिस ने बताया कि ये सभी आशियाना हुंडई शोरूम मेहंदीगंज, जीटीएल इंफ्रा वेयरहाउस बाइपास, स्पीडी जॉय ऑटो एजेंसी गोपालपुर, काव्या इलेक्ट्रॉनिक्स गौरीचक समेत दर्जनों बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में डकैती डाल चुके हैं। 

इनकी गिरफ्तारी के बाद एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि शोरूम के पूर्व वाशरमैन मनीष ने गिरोह के सरगना दीपक सहनी की मदद की थी। अलग-अलग जगहों पर कई कंपनियों में मनीष काम कर चुका है। मनीष ने ही बुद्धा टोयोटा और आशियार हुंडई में डकैती में लाइनर की भूमिका निभाई थी। 

मामले के खुलासे के लिए 10 अगस्त को सिटी एसपी के नेतृत्व में बनी थी टीम

इस मामले के खुलासे के लिए एसएसपी ने सिटी एसपी के नेतृत्व में टीम बनाई थी। इसी दौरान सूचना मिली की अपराधी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले हैं। सभी मालसलामी थाना क्षेत्र अंतर्गत मगध सरिया फैक्ट्री के पास इकट्ठा हुए हैं। पुलिस ने छापेमारी कर इन 10 अपराधियों को दबोच लिया। गिरफ्तार अपराधियों में मनीष पासवान, मनीष कुमार, चंदन कुमार, सूरज कुमार, सतीश कुमार, सूरज कुमार, रंजीत कुमार, दीपक कुमार, राजा कुमार एवं जितेंद्र कुमार शामिल हैं। इनके कब्जे से तीन देसी पिस्टल, छह कारतूस, तीन चाकू और करीब सवा दो लाख रुपए बरामद हुए हैं। 

मसाला कारोबारी को भी बना चुके थे निशाना

एसएसपी का कहना है कि पिछले दिनों जलकद्दरबाग में मसाला कारोबारी दिनेश भदानी के साथ लूटपाट में भी इन आरोपियों की संलिप्तता थी। अब पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इन सभी के खिलाफ मालसलामी, मेहंदीगंज, गौरीचक, दीदारगंज, गोपालगंज समेत पटना के कई थानों में मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार 10 अपराधी कुख्यात हैं।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर