जनता ने सरकार को डंडे से पीटा, तेजस्वी यादव ने बोचहां उपचुनाव में विशाल जीत पर दी प्रतिक्रिया

बोचहां उपचुनाव में आरजेडी की बीजेपी पर विशाल जीत पर बिहार प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार में बैठे लोगों को बिहार की जनता की चिंता नहीं है। 

People beat the government with a stick, Tejashwi Yadav reacted to the huge victory in Bochahan by-election
आरजेडी और बिहार प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • आरजेडी उम्मीदवार ने बीजेपी उम्मीदवार को 36,658 मतों के अंतर से हराया।
  • मुसाफिर पासवान के निधन हो जाने के बाद से इस सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा।
  • इसे सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन के लिए झटका बताया जा रहा है।

पटना: आरजेडी और बिहार प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने रविवार कहा कि मैं इस विशाल जीत के लिए बोचहां के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। सरकार में बैठे लोगों को बिहार की जनता की चिंता नहीं है। बोचहां में किसी भी पार्टी की यह सबसे बड़ी जीत है। जनता ने सरकार को डंडे से पीटने का काम किया है। उपचुनाव में इस जीत के बाद 243 सदस्यीय विधानसभा में आरजेडी के विधायकों की संख्या 76 हो गई।

गौर हो कि बिहार में बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (आजेडी) के उम्मीदवार अमर पासवान ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं बीजेपी की प्रत्याशी बेबी कुमारी को 36,658 मतों के अंतर से हरा दिया, जिसे राज्य में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन के लिए झटका बताया जा रहा है। पहली बार चुनाव लड़ने वाले 33 साल के पासवान को 82,547 मत मिले, जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कुमारी को सिर्फ 45,889 वोट मिले।

अमर पासवान के पिता मुसाफिर पासवान का निधन हो जाने के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी थी। मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के टिकट पर 2020 में मुसाफिर इस सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। वीआईपी करीब एक महीने पहले तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा रही थी।

'जनता मालिक है', बोचहां उपचुनाव परिणाम के एक दिन बाद आई सीएम नीतीश की प्रतिक्रिया

उपचुनाव के प्रचार की कमान संभालने वाले राजद के तेजस्वी यादव ने जीत के तुरंत बाद खुशी जताते हुए ट्वीट किया था कि बोचहां के जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद। विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगारी, महंगाई एवं बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य,कृषि व विधि व्यवस्था से त्रस्त जनता ने डबल इंजन सरकार तथा अवसरवादी एनडीए ठगबंधन में शामिल 4 दलों की जनविरोधी नीतियों व अहंकार को अकेले परास्त करने का न्यायप्रिय कार्य किया है।'

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर