Ranchi to Varanasi flights: रांची एयरपोर्ट से जल्द ही बनारस के लिए उड़ेंगे सीधे विमान, इन शहरों पर भी जोर

Ranchi Airport: रांचीवासियों के लिए खुशखबरी है। अब यहां से वाराणसी के लिए सीधी विमान सेवा बहाल होगी। अन्य कुछ शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने को लेकर विचार-विमर्श हुआ है। हालांकि सेवा कब तक बहाल होगी, उसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

Direct flight will run from Ranchi to Varanasi
रांची से वाराणसी के लिए चलेगी सीधी फ्लाइट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में सांसद संजय सेठ ने दी जानकारी
  • बिरसा मुंडा एयरपोर्ट टर्मिनल सभागार में हुई थी बैठक
  • वाराणसी के लिए सीधी विमान सेवा की कनेक्टिविटी देहरादून तक करनी है

flights service: रांची से वाराणसी के लिए अब सीधे विमान उड़ेंगे। यहां से देहरादून तक विमानों के संचालन पर जोर दिया जा रहा है। इस पर एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में विचार-विमर्श हुआ। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट टर्मिनल सभागार में सांसद संजय सेठ की अध्यक्षता में एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक हुई थी। इसमें रांची से वाराणसी के लिए सीधी विमान सेवा बहाल होने की जानकारी सांसद ने दी।

सांसद संजय सेठ का कहना था कि वाराणसी के लिए सीधी विमान सेवा चालू करते वक्त ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए कि विमान की कनेक्टिविटी देहरादून तक हो। इससे रांची या झारखंड के अन्य क्षेत्र से जाने वाले विमान यात्रियों को सहूलियत हो। 

दरभंगा, भुवनेश्वर, रायपुर के लिए भी सीधी सेवा शुरू कराने का निर्देश

बैठक में सांसद ने वाराणसी के अलावा दरभंगा, भुवनेश्वर और रायपुर के लिए भी सीधी विमान सेवा बहाल कराए जाने का निर्देश दिया। अधिकारियों ने इस दिशा में हरसंभव प्रयास का आश्वासन दिया। सांसद ने कहा कि बरसात के मौसम में यात्रियों को कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। यह सुनिश्चित किया जाए कि बारिश में कोई भी यात्री एवं उनका सामान नहीं भीगे। 

बन रहा पांच हजार मीट्रिक टन क्षमता वाला कोल्ड स्टोरेज 

सांसद ने बताया कि रांची से प्रत्येक दिन 20 टन सब्जियां हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई, अहमदाबाद आदि शहरों को भेजी जा रही हैं। फिलहाल हर दिन हैदराबाद और बेंगलुरु लीची भेजी जा रही है। हर दिन सब्जियों और फलों की डिलीवरी को देखते हुए यहां पांच हजार मीट्रिक टन क्षमता वाला कोल्ड स्टोरोज बनाया जा रहा है।  

एयरपोर्ट विस्थापित गांवों में बुनियादी सुविधा पर काम करें

सांसद ने अधिकारियों से कहा कि किसानों के साथ समन्वय बनाकर काम करें। किसानों से सब्जियां लेकर सीधा एयरपोर्ट तक पहुंचाएं। सीएसआर के तहत एयरपोर्ट विस्थापित गांवों में पानी, बिजली, स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं पर काम करने की बात कही। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर