Ranchi News: रांची में पूर्व आईएएस की पत्नी ने दिव्यांग नौकरानी के साथ क्रूरता की हदें पार की, गर्म चिमटे से दागा

Ranchi Police: राजधानी में एक पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी पर गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप है कि महिला ने अपनी दिव्यांग नौकरानी के साथ क्रूरता की सभी हदें पार कर दी हैं। उसे कई हफ्तों से घर में कैद करके रखा था। नौकरानी की स्थिति गंभीर है। अमानवीय यातनाओं को लेकर पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

Ex-IAS wife imprisoned for 2 years and harassed maid
पूर्व आईएएस की पत्नी ने 2 साल कैद कर नौकरानी का किया उत्पीड़न (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शहर के अरगोड़ा क्षेत्र निवासी पूर्व आईएएस महेश्वर पात्रा की पत्नी पर लगे हैं आरोप
  • सीमा पात्रा पर घर की दिव्यांग नौकरानी को मारने-पीटने, मल-मूत्र साफ कराने का है आरोप
  • पीड़ित दिव्यांग नौकरानी को रिम्स में कराया गया है भर्ती

Ranchi Cruelty with Maid: रांची के अरगोड़ा क्षेत्र निवासी पूर्व आईएएस अधिकारी महेश्वर पात्रा की पत्नी सीमा पात्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। सीमा पर अपने घर की दिव्यांग नौकरी को बेरहमी से पीटने, गर्म लोहे से दागने और मुंह से मल-मूत्र साफ करवाने का आरोप है। दिव्यांग युवती के साथ इस तरह के अमानवीय बर्ताव को लेकर सीमा पात्रा के विरुद्ध जांच शुरू कर दी गई है। दरअसल, सीमा के बेटे के दोस्त विवेक बक्शी की पहल पर पुलिस ने 22 अगस्त को पीड़िता को कैद से मुक्त कराया। फिर उसे रिम्स में भर्ती करवाया गया है। 

इधर, पुलिस ने सीमा से पूछताछ की है। सीमा ने मारपीट या अन्य आरोपों से साफ इंकार कर दिया है। अब पुलिस सीमा के पड़ोसियों से पूछताछ करेगी। पुलिस ने बताया कि सीमा के घर में युवती आठ साल से रह रही थी। उसके शरीर पर कई जख्म हैं। 

अक्सर डंडे और लोहे की छड़ से पीटती थी

पीड़ित युवती ने आरोप लगाया और पुलिस को बताया है कि, मालकिन सीमा अक्सर उसे लोहे की छड़ और डंडे से पीटा करती थी। अधिक गुस्सा हो जाने पर गर्म चिमटे और छोलनी से दागा करती थी। बताया कि उन लोगों ने उसे दो साल तक घर में कैद करके रखा है। कहा कि बंद कमरे में शौच हो जाने पर मुंह से साफ करवाती थी। पिटाई से उसके कई दांत टूट गए। पुलिस का कहना है कि, ज्यादती की वजह से युवती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही है। वह रिम्स के सर्जरी वार्ड में है। यहां बीच-बीच वह उठकर बैठ जाती है और नींद में कुछ-कुछ बोलने लगती है। 

मेडिकल रिपोर्ट में पिटाई की हुई पुष्टि

डॉक्टरों ने युवती की मेडिकल रिपोर्ट में पिटाई की पुष्टि की है। पुलिस ने बताया कि, युवती फिलहाल काफी डरी हुई है। आरोप सही पाए जाने पर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर